चीन के ग्वांगझू में संक्रमण के कुछ मामलों में बाद लॉकडाउन लागू

By भाषा | Published: June 1, 2021 02:33 PM2021-06-01T14:33:06+5:302021-06-01T14:33:06+5:30

Lockdown implemented in some cases of infection in Guangzhou, China | चीन के ग्वांगझू में संक्रमण के कुछ मामलों में बाद लॉकडाउन लागू

चीन के ग्वांगझू में संक्रमण के कुछ मामलों में बाद लॉकडाउन लागू

बीजिंग, एक जून (एपी) चीन के दक्षिणी हिस्से में स्थित औद्योगिक शहर ग्वांगझू में कोरोना वायरस के 11 नए मामले आने के बाद दो इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया गया है।

ग्वांगडोंग प्रांत के लोगों के लिए चीन के दूसरे हिस्सों में यात्रा करने से पहले कोराना वायरस की जांच को जरूरी बनाया गया है और संक्रमण की पुष्टि नहीं होने पर ही यात्रा की अनुमति दी जा रही है।

ग्वांगझू में 1.5 करोड़ की आबादी है लेकिन फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि मंगलवार को घोषित लॉकडाउन से कितने लोग प्रभावित हुए हैं।

हालिया दिनों में शहर में स्थानीय स्तर पर संक्रमण के 30 से ज्यादा मामले आए हैं जिससे देश में संक्रमण का यह ‘हॉटस्पॉट’ बन गया है। चीन का मानना है कि उसने स्थानीय स्तर पर संक्रमण पर काबू पा लिया है। नए मामले आने पर मास्क पहनने, संपर्क का पता लगाने, सघन जांच और लॉकडाउन के कदम उठाए जाते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Lockdown implemented in some cases of infection in Guangzhou, China

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे