मलेशिया में भूस्खलन के कारण 2 लोगों की गई जान, 50 से ज्यादा लोग अभी भी है लापता, बचाव कार्य जारी

By आजाद खान | Published: December 16, 2022 09:24 AM2022-12-16T09:24:29+5:302022-12-16T09:45:55+5:30

अधिकारियों के मुताबिक, इस भूस्खलन में 79 लोग फंसे थे जिसमें से 23 लोगों को निकाल लिया गया है और बाकी लोगों के अभी भी वहां पर फंसे होने की बात सामने आ रही है।

Landslide in Malaysia Kuala Lumpur killed 2 people more than 50 people are still missing rescue work continues | मलेशिया में भूस्खलन के कारण 2 लोगों की गई जान, 50 से ज्यादा लोग अभी भी है लापता, बचाव कार्य जारी

फोटो सोर्स: ANI (प्रतिकात्मक फोटो)

Highlightsमलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में एक भूस्खलन की घटना सामने आई है। इस भूस्खलन में दो लोगों की मरने की खबर सामने आई है। वहीं अभी भी 50 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है जिन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है।

कुआलांलपुर: मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर के बाहरी इलाके में एक ‘कैंपसाइट’ पर हुए भूस्खलन के मलबे में करीब 50 लोगों के दबे होने की आशंका है। दमकल विभाग के एक अधिकारी शुक्रवार को यह जानकारी दी है।

यही नहीं इस भूस्खलन में दो लोगों के मरने की भी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि कई लोगों को सुरक्षित निकाला भी गया है और ऐसे में बचाव कार्य आगे भी जारी है। 

2 लोगों की हुई मौत, 50 से भी ज्यादा के फंसे होने की आशंका

स्थानीय मीडिया ने पुलिस के हवाला से बताया कि कुआलालंपुर से करीब 40 किलोमीटर उत्तर में बतांग काली में एक ‘कैंपसाइट’ पर जब भूस्खलन हुआ, तब वहां करीब 100 लोग के मौजूद होने की खबर मिली है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बिना विस्तृत जानकारी दिए ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि बचावकर्मी करीब 50 लापता लोगों की तलाश में जुटे हैं।

वहीं अगर रॉयटर्स की माने तो इस भूस्खलन में दो लोगों की जान चली गई है। बताया जा रहा है कि यह हादसा सुबह के तीन बजे हुआ है जिसमें एक फार्म हाउस के भी बर्बाद होने की खबर सामने आ रही है। अधिकारियों के अनुसार, कुल 79 लोग इस भूस्खलन में फंसे थे जिसमें से 23 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और बाकी लोगों के साथ कई और की तलाशी की जा रही है। 

जेंटिंग हाइलैंड्स हिल रिसॉर्ट के पास हुई है यह घटना 

सेलांगोर अग्निशमन एवं बचाव विभाग के प्रमुख नोराजम खामिस के अनुसार, सुबह सुबह हुए भूस्खलन करीब 30 मीटर (98 फीट) की अनुमानित ऊंचाई से गिरा है और फिर लगभग एक एकड़ (0.4 हेक्टेयर) के क्षेत्रफल में फैला गया है। 

आपको बता दें कि यह ‘कैंपसाइट’ एक जैविक खेत पर स्थित है जो जेंटिंग हाइलैंड्स हिल रिसॉर्ट के काफी नजदीक है। मलेशिया के कुआलालंपुर में जेंटिंग हाइलैंड्स हिल रिसॉर्ट एक एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है जिसे थीम पार्क की बेस पर डिजाइन किया गया है। यहां पर मलेशिया का एकलौटा कसीनो भी है। 
 

Web Title: Landslide in Malaysia Kuala Lumpur killed 2 people more than 50 people are still missing rescue work continues

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे