Karachi University Blast: चीनी नागरिकों को मारने के लिए बुर्का पहनी महिला सुसाइड बॉम्बर ने खुद को उड़ाया, CCTV में कैद हुई घटना, देखें वीडियो

By रुस्तम राणा | Published: April 26, 2022 08:26 PM2022-04-26T20:26:16+5:302022-04-26T20:27:53+5:30

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि काले बुर्के में महिला सुसाइड बॉम्बर अपने लक्ष्य (वाहन) का इंतजार करती है। इसके बाद वाहन जैसे ही करीब आता है तो वह बड़े धमाके के साथ फट जाती जाती है। 

Karachi University blast Video shows moment when ‘suicide bomber’ blows self | Karachi University Blast: चीनी नागरिकों को मारने के लिए बुर्का पहनी महिला सुसाइड बॉम्बर ने खुद को उड़ाया, CCTV में कैद हुई घटना, देखें वीडियो

Karachi University Blast: चीनी नागरिकों को मारने के लिए बुर्का पहनी महिला सुसाइड बॉम्बर ने खुद को उड़ाया, CCTV में कैद हुई घटना, देखें वीडियो

Highlightsहमले में 3 चीनी नागरिकों सहित कम से कम चार लोगों की मौत, कई घायलबलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली हमले की जिम्मेदारी

कराची: पाकिस्तान के कराची विश्वविद्यालय के परिसर में मंगलवार को एक वाहन पर संदिग्ध आत्मघाती हमले में तीन चीनी नागरिकों सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के एक उग्रवादी समूह जो मुख्य रूप से बलूचिस्तान प्रांत में सक्रिय है, ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। बीएलए ने कहा कि हमला एक महिला आत्मघाती हमलावर ने किया।

जब महिला सुसाइड बॉम्बर ने खुद को बम से उड़ाया तो यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई, वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि काले बुर्के में महिला सुसाइड बॉम्बर अपने लक्ष्य (वाहन) का इंतजार करती है। इसके बाद वाहन जैसे ही करीब आता है तो वह बड़े धमाके के साथ फट जाती जाती है। 

  

प्रांतीय सूचना मंत्री शरजील मेमन ने जियो टेलीविजन चैनल को बताया कि कराची विश्वविद्यालय में एक चीनी भाषा संस्थान के बाहर मंगलवार को हुए विस्फोट में चार लोग घायल हो गए। जियो न्यूज ने कहा कि पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या यह आत्मघाती हमला था।

जियो टेलीविजन ने घटना के सीसीटीवी फुटेज भी प्रसारित किए, जिसमें दावा किया गया कि एक महिला ने कार के पास बम विस्फोट किया। कराची के पुलिस प्रमुख गुलाम नबी मेमन ने कहा कि शुरुआती जांच से पता चलता है कि हमले के पीछे एक आत्मघाती हमलावर का हाथ था।

उन्होंने कहा कि साइट के फुटेज में एक व्यक्ति को सिर से पैर तक सिर से पैर तक ढकने वाली महिला बुर्का पहने हुए दिखाया गया है, जिसके बाद एक तात्कालिक विस्फोट हुआ।

हमले के बाद बीएलए के बयान ने हमलावर की पहचान शैरी बलूच या ब्रम्श के रूप में की, यह कहते हुए कि वह समूह की पहली महिला हमलावर थी। बयान में कहा गया है कि यह हमला बलूच प्रतिरोध के इतिहास में एक नया अध्याय है।

जुलाई 2021 में उत्तर-पश्चिम के दसू में एक बस में बमबारी के बाद से पाकिस्तान में चीनी नागरिकों पर यह पहला बड़ा हमला है, जिसमें नौ चीनी नागरिक मारे गए थे। 

Web Title: Karachi University blast Video shows moment when ‘suicide bomber’ blows self

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे