फिर से फिसल गई जो बाइडन की जुबान, 24 घंटे में दो बार हुआ ये काम, देखें वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: June 29, 2023 10:36 AM2023-06-29T10:36:47+5:302023-06-29T10:39:25+5:30

शिकागो की अपनी यात्रा से पहले पत्रकारों को संबोधित करते समय जब बाइडन से यूक्रेन में एक रूसी भाड़े के प्रमुख के नेतृत्व में हाल ही में हुए विद्रोह के प्रभाव के बारे में पूछा गया तो उनसे मौखिक गलती हो गई।

Joe Biden In Verbal Slip Says Putin Losing War In Iraq | फिर से फिसल गई जो बाइडन की जुबान, 24 घंटे में दो बार हुआ ये काम, देखें वीडियो

(फाइल फोटो)

Highlightsअमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की एक फिर जुबान फिसल गई।बाइडन ने गलती से कह दिया कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन के बजाय इराक में युद्ध हार रहे हैं।बाइडन ने 24 घंटे के भीतर यह दूसरी गलती की।

शिकागो: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की एक फिर जुबान फिसल गई। दरअसल, बाइडन ने गलती से कह दिया कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन के बजाय इराक में युद्ध हार रहे हैं। शिकागो की अपनी यात्रा से पहले पत्रकारों को संबोधित करते समय जब बाइडन से यूक्रेन में एक रूसी भाड़े के प्रमुख के नेतृत्व में हाल ही में हुए विद्रोह के प्रभाव के बारे में पूछा गया तो उनसे मौखिक गलती हो गई।

उन्होंने कहा, "वास्तव में यह बताना कठिन है। लेकिन वह स्पष्ट रूप से इराक में युद्ध हार रहा है। वह घरेलू युद्ध हार रहा है और दुनिया भर में वह थोड़ा अछूता हो गया है। और यह सिर्फ नाटो नहीं है, यह सिर्फ यूरोपीय संघ नहीं है। यह जापान है, यह 40 राष्ट्र हैं।" बाइडन ने 24 घंटे के भीतर यह दूसरी गलती की। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान गलती से भारत के बजाय चीन का उल्लेख करके खुद को सुधार लिया।

बाइडन ने कहा था, "आपने शायद मेरे नए सबसे अच्छे दोस्त- एक छोटे से देश, जो अब दुनिया का सबसे बड़ा देश है, चीन, का प्रधानमंत्री देखा है- मेरा मतलब है, क्षमा करें, भारत। भारत किसी स्थायी गठबंधन की तलाश में नहीं है, लेकिन वे इस क्षेत्र में कुछ बचाव की तलाश में हैं।" ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की जुबान फिसली हो। इससे पहले वो कई बार ऐसी गलतियां कर चुके हैं।

नवंबर में बाइडन ने फ्लोरिडा में एक भाषण के दौरान इराक और यूक्रेन को भी मिश्रित किया था, जबकि उन्होंने मुद्रास्फीति को बढ़ावा देने के आरोपों से अपनी नीतियों का बचाव किया था। उन्होंने कहा था, "इराक में युद्ध और तेल पर प्रभाव और रूस जो कर रहा है, उसके कारण मुद्रास्फीति इस समय एक विश्वव्यापी समस्या है।"

Web Title: Joe Biden In Verbal Slip Says Putin Losing War In Iraq

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे