जो बाइडन की फिसली जुबान, यूक्रेन के लोगों को कह दिया 'ईरानी', देखें वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: March 2, 2022 11:24 AM2022-03-02T11:24:17+5:302022-03-02T11:30:59+5:30

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की रूसी आक्रमण के खिलाफ यूक्रेन का समर्थन करने का आह्वान करते हुए उस समय जुबान फिसल गई जब उन्होंने गलती से यूक्रेनियन को "ईरानी लोगों" के रूप में संबोधित कर दिया।

Joe Biden Biden calls Ukranians as Iranians in address to US Congress watch video | जो बाइडन की फिसली जुबान, यूक्रेन के लोगों को कह दिया 'ईरानी', देखें वीडियो

जो बाइडन की फिसली जुबान, यूक्रेन के लोगों को कह दिया 'ईरानी', देखें वीडियो

Highlightsट्विटर पर "इरानियन" ट्रेंड कर रहा है।जो बाइडन की रूसी आक्रमण के खिलाफ यूक्रेन का समर्थन करने का आह्वान करते हुए उस समय जुबान फिसल गई जब उन्होंने गलती से यूक्रेनियन को "ईरानी लोगों" के रूप में संबोधित कर दिया।

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की रूसी आक्रमण के खिलाफ यूक्रेन का समर्थन करने का आह्वान करते हुए उस समय जुबान फिसल गई जब उन्होंने गलती से यूक्रेनियन को "ईरानी लोगों" के रूप में संदर्भित किया। ऐसे में ट्विटर पर "ईरानी" ट्रेंड कर रहा है। इसके साथ ही बाइडेन का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें यूक्रेन के लोगों को "ईरानी लोगों" के रूप में संबोधित करते हुए सुना जा सकता है। 

बता दें कि जो बाइडन ने मंगलवार रात (स्थानीय समय के अनुसार) अपने पहले 'स्टेट ऑफ द यूनियन' संबोधन में कहा था कि पुतिन टैंकों के साथ कीव को घेर सकते हैं, लेकिन वह ईरानी लोगों के दिलों और आत्माओं को कभी हासिल नहीं करेंगे। वहीं, ये अजीब क्षण तुरंत ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया पर "ईरानी" शब्द के साथ ट्रेंड करने लगा। यह पहली बार नहीं है जब 79 वर्षीय जो बाइडन इस तरह से शब्दों में उलझे हुए नजर आए हैं।

पिछले साल सोशल मीडिया ने उनकी उस गलती को हवा दे दी थी, जब उन्होंने गलती से अपनी उपाध्यक्ष कमला हैरिस को "राष्ट्रपति हैरिस" कह दिया था। वहीं, बाइडेन ने स्टेट ऑफ द यूनियन के संबोधन के दौरान रूस व व्लादिमीर पुतिन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अमेरिका यूक्रेन के साथ खड़ा है। अमेरिका और हमारे सहयोगी सामूहिक शक्ति के साथ नाटो क्षेत्र के हर इंच की रक्षा करेंगे। यूक्रेनियन साहस के साथ लड़ रहे हैं। पुतिन को युद्ध के मैदान में लाभ हो सकता है, लेकिन उन्हें लंबे समय तक इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

Web Title: Joe Biden Biden calls Ukranians as Iranians in address to US Congress watch video

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे