जापान के विश्वविद्यालय ने लिया अनूठा फैसला, सिगरेट पीने वालों को नहीं देगा प्रोफेसर-शिक्षक की नौकरी

By भाषा | Published: April 23, 2019 05:57 PM2019-04-23T17:57:27+5:302019-04-23T17:57:27+5:30

जापान में 2022 में ओलम्पिक खेल आयोजित होने हैं और इससे पहले देश अपने धूम्रपान विरोधी अभियान में तेजी लाना चाहता है। साथ ही इस आदत से छुटकारा पाने में विफल रहने वालों के लिए एक क्लीनिक भी खोला जाएगा।

japan university stops hiring smoking professors for 2020 Olympics | जापान के विश्वविद्यालय ने लिया अनूठा फैसला, सिगरेट पीने वालों को नहीं देगा प्रोफेसर-शिक्षक की नौकरी

जापान के विश्वविद्यालय ने लिया अनूठा फैसला, सिगरेट पीने वालों को नहीं देगा प्रोफेसर-शिक्षक की नौकरी

जापान के एक विश्वविद्यालय ने एक अनूठे फैसले के तहत सिगरेट फूंकने वालों को बतौर प्रोफेसर और शिक्षक की नौकरी नहीं देने का फैसला किया है। आधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दरअसल जापान में 2022 में ओलम्पिक खेल आयोजित होने हैं और इससे पहले देश अपने धूम्रपान विरोधी अभियान में तेजी लाना चाहता है।

नागासाकी विश्वविद्यालय के प्रवक्ता यूसुके ताकाकूरा ने एएफपी को बताया कि, ‘‘ ऐसे शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती बंद कर दी गई है जो धू्म्रपान करते हैं।’’ हालांकि अगर आवदेक यह वादा करते हैं कि वे काम शुरू करने से पहले इस आदत को छोड़ देंगे तो उन्हें नौकरी का प्रस्ताव दिया जा सकता है।

ताकाकूरा ने बताया कि विश्वविद्यालय अगस्त महीने से समूचे परिसर में सिगरेट पीने पर प्रतिबंध भी लागू करने जा रहा है। साथ ही इस आदत से छुटकारा पाने में विफल रहने वालों के लिए एक क्लीनिक भी खोला जाएगा।

Web Title: japan university stops hiring smoking professors for 2020 Olympics

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :japanजापान