इजराइल ने सीरिया के मसयाफ शहर पर दागीं कई मिसाइलें, 5 की मौत, 7 घायल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 14, 2022 07:18 AM2022-05-14T07:18:55+5:302022-05-14T07:29:25+5:30

इजराइल ने पिछले कुछ वर्षों में सीरिया में सैकड़ों हवाई हमले किए हैं, लेकिन इस तरह के अभियानों को शायद ही कभी स्वीकार किया है या चर्चा की है।

Israel fires missiles at central Syrian town killing 5 Reports | इजराइल ने सीरिया के मसयाफ शहर पर दागीं कई मिसाइलें, 5 की मौत, 7 घायल

इजराइल ने सीरिया के मसयाफ शहर पर दागीं कई मिसाइलें, 5 की मौत, 7 घायल

Next
Highlightsहमले में एक आम नागरिक समेत पांच लोगों की मौत हुई है, सात अन्य घायल हुए हैं।ब्रिटेन के एक संगठन ने दावा किया है कि इजराइल के विमानों ने कम से कम आठ मिसाइल दागीं हैं।इजराइल की सेना की ओर इस पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

दमिश्कः  इजराइल ने सीरिया पर शुक्रवार को कई मिसाइल दागीं जिससे पांच लोगों की मौत हो गई और खेतों में आग लग गई। सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ‘सना’ ने खबर दी कि मिसाइल मसयाफ शहर पर दागी गईं जिनमें से कई को सीरिया की हवाई रक्षा प्रणाली ने मार गिराया।

 एक सैन्य अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि एक आम नागरिक समेत पांच लोगों की मौत हुई है और सात अन्य घायल हुए हैं। सीरिया में संघर्ष पर निगरानी रखने वाले ब्रिटेन स्थित संगठन ‘सीरियन ऑब्जरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा कि इजराइल के विमानों ने कम से कम आठ मिसाइल दागीं जो हथियार डिपो और मसयाफ में ईरानी मिलिशिया से संबंधित स्थलों पर गिरीं जिससे आग लग गई। इजराइल की सेना की ओर इस पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

इजराइल ने पिछले कुछ वर्षों में सीरिया में सैकड़ों हवाई हमले किए हैं, लेकिन इस तरह के अभियानों को शायद ही कभी स्वीकार किया है या चर्चा की है। इजरायली सेना ने कहा है कि वह सीरिया में ईरान-सहयोगी मिलिशिया के ठिकानों को निशाना बनाती है, जैसे कि लेबनान का सशस्त्र हिज्बुल्लाह समूह, जिसके पास सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद की सरकारी सेना की ओर से लड़ने वाले सीरियाई लड़ाके हैं, साथ ही हथियारों के लदान को उन मिलिशिया के लिए बाध्य माना जाता है।

Web Title: Israel fires missiles at central Syrian town killing 5 Reports

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे