इराकः बगदाद के शिया बहुुल इलाके में बम धमाका, छह लोगों की मौत और अन्य कई घायल

By भाषा | Published: November 5, 2018 09:44 AM2018-11-05T09:44:58+5:302018-11-05T09:44:58+5:30

Bomb blasts in Baghdad Updates:इराक की राजधानी बगदाद के शिया बहुल कई जिलों में हुए धमाकों में छह लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए।

Iraq: Bomb blasts in Baghdad's, killing six people and injuring others | इराकः बगदाद के शिया बहुुल इलाके में बम धमाका, छह लोगों की मौत और अन्य कई घायल

इराकः बगदाद के शिया बहुुल इलाके में बम धमाका, छह लोगों की मौत और अन्य कई घायल

बगदाद, पांच नवंबर (एएफपी): इराक की राजधानी बगदाद के शिया बहुल कई जिलों में हुए धमाकों में छह लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए। इनमें ज्यादातर आम नागरिक हैं। पुलिस तथा मेडिकल सूत्रों ने बताया कि उत्तरी बगदाद के अदन इलाके में एक बस स्टॉप के समीप विस्फोट में दो नागरिकों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

एक पुलिस अधिकारी तथा मेडिकल सूत्रों के अनुसार, नजदीक के ही तरमियाह इलाके में सेना के काफिले को निशाना बनाकर किए गए हमले में एक सैनिक की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गए। दक्षिण पश्चिम अल-साहा इलाके में सरकारी अधिकारी की कार से लगा विस्फोटक फट गया जिसमें उसकी मौत हो गई।

पूर्वी प्रांत सद्र सिटी में रूढ़िवादी शिया इलाके में दो धमाकों में दो लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। बगदाद के उत्तर पूर्वी इलाके में दो अन्य धमाकों में सात लोग घायल हो गए। अभी किसी ने धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इराक में 2006 और 2007 के सांप्रदायिक तनाव के दौरान हिंसा चरम पर थी। दिसंबर में सरकार के इस्लामिक स्टेट पर विजय घोषित करने के बाद से इराक और खासतौर से बगदाद में हिंसा कम हुई।

गुप्त जिहादी संगठन अब भी देशभर में हैं और उन्होंने सरकारी चौकियों पर गुरिल्ला के जैसे हमले किए हैं।

English summary :
Bomb blasts in Baghdad Updates in Hindi: Six people were killed and many others were injured in the blasts in several districts of Shiite-dominated Baghdad, Iraq's capital.


Web Title: Iraq: Bomb blasts in Baghdad's, killing six people and injuring others

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे