Indian-origin Kamala Harris Hanin Vice Presidential candidate in America, Mama living in India sent congratulatory message | अमेरिका में भारतीय मूल की कमला हैरिस बनीं उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार, भारत में रहने वाले मामा ने भेजा बधाई संदेश
जो बिडेन के साथ कमला हैरिस व मध्य में बर्नी सैंडर्स (फाइल फोटो)

Highlights यदि हैरिस उपराष्ट्रपति बन जाती हैं, तो वह इस पद पर काबिज होने वाली अमेरिका की पहली महिला होंगी और देश की पहली भारतीय-अमेरिकी उपराष्ट्रपति होंगी।इस समय कमला हैरिस अमेरिका के कैलिफोर्निया से सीनेटर हैं। कमला हैरिस आखिरी बार 2009 में भारत अपनी मां की अस्थि को बंगाल की खाड़ी में विसर्जित करने के लिए आई थी।

नई दिल्ली: भारतीय मूल की कमला हैरिस को अमेरिकी डेमोक्रेटिक पार्टी ने उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके बाद भारत में भी कमला हैरिस के परिवार को लोगों व अन्य लोगों में खुशी है। 

कमला के नाम की घोषणा के बाद भारत में रहने वाले उनके मामा  गोपालन बालचंद्रन ने कहा कि हमारा परिवार काफी खुशी महसूस कर रहा है। मेरी बहन और कमला की मां आज होती तो उसे अपनी बेटी पर बहुत गर्व होता। यह भारतीय समुदाय के लिए एक ऐतिहासिक दिन है।

उन्होंने बताया कि मेरी बहन का 2009 में निधन हो गया, कमला अपनी मां की राख को बंगाल की खाड़ी में विसर्जित करने के लिए यहां आई थी। मैंने उससे आखिरी बार बात की थी जब मैं पिछले साल अक्टूबर-दिसंबर में अमेरिका में था। आज मैंने उन्हें बधाई का संदेश भेजा। 

तीन नवंबर को अमेरिका में होना है राष्ट्रपति पद का चुनाव-

बता दें कि कोरोना महामारी से अमेरिका सर्वाधिक प्रभावित है। इन सबके बावजूद अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। तीन नवंबर को होने वाले इस चुनाव से ठीक पहले डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले अमेरिकी डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को तौर पर भारतीय मूल के कमला हैरिस के नाम की घोषणा की है। 

कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने को मीडिया ने बताया ऐतिहासिक-

अमेरिका में मुख्यधारा के मीडिया ने राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन द्वारा भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने को ‘ऐतिहासिक’ करार दिया है।

मीडिया ने इस फैसले का कुछ उसी तरह स्वागत किया, जैसा बराक ओबामा को 2008 में राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर किया गया था। हैरिस के पिता अफ्रीकी हैं और मां भारतीय हैं।

उनके पिता जमैका के मूल निवासी हैं। हैरिस को उम्मीदवार बनाए जाने का फैसला जमैका में भी पहले पन्ने की सुर्खियां बन गया है। बाइडेन ने हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार (अपना रनिंग मेट) चुना है।

Web Title: Indian-origin Kamala Harris Hanin Vice Presidential candidate in America, Mama living in India sent congratulatory message
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे