इमरान खान संसदों के खरीद-फरोख्त की बना रहे थे रणनीति, कथित ऑडियो टेप से हुआ खुलासा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 7, 2022 02:49 PM2022-10-07T14:49:32+5:302022-10-07T14:54:01+5:30

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का एक और ऑडियो टेप शुक्रवार को जारी हुआ है, जिसमें कथिततौर पर अपनी तत्कालीन सरकार को बचाने के लिए सांसदों के खरीद-फरोख्त की बात कर रहे हैं।

Imran Khan was making strategy for horse-trading of parliaments, alleged audio tapes revealed | इमरान खान संसदों के खरीद-फरोख्त की बना रहे थे रणनीति, कथित ऑडियो टेप से हुआ खुलासा

फाइल फोटो

Highlightsपाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के मुखिया इमरान खान का एक और ऑडियो जारी हुआ हैइस ऑडियो में पूर्व पीएम इमरान खान कथिततौर से 5 सांसदों को खरीदने के लिए बात कर रहे हैंइमरान खान की पार्टी के नेता फवाद चौधरी ने शुक्रवार को जारी हुए नये ऑडियो क्लिप को खारिज किया

इस्लामाबाद: कथित ऑडियो लीक के मामले में फंसे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का एक और ऑडियो शुक्रवार को जारी हुआ, जिसमें वो कथिततौर पर अपनी सरकार को बचाने के लिए सांसदों की खरीद-फरोख्त के बारे में बात कर रहे हैं।

जारी हुए नये ऑडियो रिकॉर्डिंग में इमरान खान की जिस आवाज का दावा किया जा रहा है, उसमें इमरान खान करते हुए सुनाई दे रहे हैं "आपको गलतफहमी है कि अब नंबर गेम पूरा हो गया है। ऐसा मत सोचिए कि यह खत्म हो गया है।"

इसके साथ ही इमरान खान ऑडियो रिकॉर्डिंग में यह भी कहते हैं, "देखिए, 48 घंटे बहुत लंबा समय होता है। कुछ बड़ा होने वाला है। मैं अपनी चाल चल रहा हूं लेकिन उसे हम पब्लिक में नहीं बता सकते हैं।"

इस बातचीत में कथिततौर पर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के प्रमुख कह रहे हैं कि वह पांच सांसदों को खरीद रहे हैं।पूर्व पीएम खान ऑडियो में कहते हैं, "मैंने मैसेज दिया है कि वे पांच बहुत महत्वपूर्ण हैं और उन्हें बोलिये कि वो उन पांचों को सुरक्षित रखें और अगर वह 10 को अपने हाथों में ले लेते हैं तो यह गेम हमारे हाथों में होगा। इस समय देश में चिंता है, लोग चाहते हैं कि हम किसी भी तरह से जीतें। इसलिए मैं इस समय सही या गलत के बारे में नहीं सोच रहा हूं। भले ही वे एक को तोड़ लें, इससे बहुत बड़ा अंतर होगा।"

समाचार वेबसाइट डॉन के मुताबिक शुक्रवार को जारी हुआ इमरान खाल का यह तीसरा ऑडियो क्लिप है। पिछले हफ्ते भी खान का एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ था, जिसमें कथित तौर पर इमरान खान और तत्कालीन प्रमुख सचिव आजम खान के बीच हुई बातचीत का खुलासा हुआ था। जिसमें इमरान खान विपक्ष द्वारा अपनी सरकार को गिराने के लिए कथित झूठी विदेशी साजिश की कहानी बुनने की बात कर रहे हैं।

मालूम हो कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के नेता फवाद चौधरी ने शुक्रवार को जारी हुए नये ऑडियो क्लिप को खारिज करते हुए कहा कि हर कोई जानता है कि यह ऑडियो टेप कहां और कैसे बनाया जा रहा है। यह शरीफ सरकार क साजिश है लेकिन पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ किसी भी ऐसे फर्जी टेप से भयभीत होने वाली नहीं है।

Web Title: Imran Khan was making strategy for horse-trading of parliaments, alleged audio tapes revealed

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे