इमरान खान का सत्तारूढ़ गठबंधन पर कटाक्ष, कहा- कमजोर सरकार बनाने के बजाय विपक्षी बेंच पर बैठना पसंद करूंगा

By मनाली रस्तोगी | Published: December 26, 2022 10:59 AM2022-12-26T10:59:31+5:302022-12-26T11:01:14+5:30

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वह कमजोर सरकार बनाने के बजाय विपक्षी बेंच का चयन करेंगे।

Imran Khan says he would instead choose the opposition benches rather than forming a weak government | इमरान खान का सत्तारूढ़ गठबंधन पर कटाक्ष, कहा- कमजोर सरकार बनाने के बजाय विपक्षी बेंच पर बैठना पसंद करूंगा

इमरान खान का सत्तारूढ़ गठबंधन पर कटाक्ष, कहा- कमजोर सरकार बनाने के बजाय विपक्षी बेंच पर बैठना पसंद करूंगा

Highlightsइमरान खान ने कहा कि कमजोर सरकार बनाना उनकी गलती थी।इमरान खान ने कहा कि जब भी हम माफियाओं को पकड़ते हैं, वे अगले दिन जमानत पर रिहा हो जाते हैं।उन्होंने आगे कहा कि हम कानून के शासन को लागू करने में विफल रहे और हम जानते हैं कि हमने महत्वपूर्ण पदों पर गलत लोगों को नियुक्त किया।

कराची: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में समय से पहले चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह कमजोर सरकार बनाने के बजाय विपक्षी बेंच का चयन करेंगे। एआरवाई न्यूज ने ये जानकारी दी। एआरवाई न्यूज ने इमरान खान के हवाले से कहा कि कमजोर सरकार बनाना उनकी गलती थी।

उन्होंने ये भी कहा, "जब भी हम माफियाओं को पकड़ते हैं, वे अगले दिन जमानत पर रिहा हो जाते हैं। हम कानून के शासन को लागू करने में विफल रहे और हम जानते हैं कि हमने महत्वपूर्ण पदों पर गलत लोगों को नियुक्त किया।" इमरान खान ने भ्रष्टाचार में 16 बिलियन रुपये का आरोप लगाने के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की भी आलोचना की, लेकिन उनकी शक्तिशाली स्थिति के कारण उन्हें रिहा कर दिया गया। 

इससे पहले इमरान खान ने कहा था कि पूर्व सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी और सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह के साथ समझौता किया था। इमरान खान ने कहा कि पिछले एक साल के दौरान उन्हें पता चला कि जनरल (सेवानिवृत्त) बाजवा जवाबदेही नहीं चाहते हैं, ये दावा करते हुए कि पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा शायद मानते थे कि पीटीआई की लोकप्रियता में गिरावट आएगी, हालांकि, ऐसा नहीं हुआ।

खान ने ये भी कहा कि उनकी सरकार ने देश को साफ कर दिया होता अगर एक सही सेना प्रमुख ये भविष्यवाणी करता कि आने वाले वर्ष के मार्च या अप्रैल में चुनाव होंगे। उन्होंने कहा, "मैं सत्ता के लिए लोगों के विश्वास को ठेस नहीं पहुंचाऊंगा और लोगों की सरकार में आने की उम्मीद से कोई समझौता नहीं करूंगा।" इस महीने की शुरुआत में इमरान खान ने बाजवा पर उनकी सरकार के साथ डबल गेम खेलने का आरोप लगाया था।

Web Title: Imran Khan says he would instead choose the opposition benches rather than forming a weak government

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे