इमरान खान का बड़ा दावा- जनरल बाजवा चाहते थे कि मैं यूक्रेन पर हमले के लिए रूस की निंदा करूं, भारत को लेकर कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: February 15, 2023 10:06 AM2023-02-15T10:06:41+5:302023-02-15T10:11:03+5:30

पूर्व सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को लेकर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ा दावा किया।

Imran Khan says General Bajwa wanted me to condemn Russia for Ukraine invasion | इमरान खान का बड़ा दावा- जनरल बाजवा चाहते थे कि मैं यूक्रेन पर हमले के लिए रूस की निंदा करूं, भारत को लेकर कही ये बात

इमरान खान का बड़ा दावा- जनरल बाजवा चाहते थे कि मैं यूक्रेन पर हमले के लिए रूस की निंदा करूं, भारत को लेकर कही ये बात

Highlightsइमरान खान ने कहा कि बाजवा चाहते थे कि वो यूक्रेन पर आक्रमण करने के लिए रूस की निंदा करें।इमरान खान ने कहा कि उन्होंने भारत का उदाहरण देते हुए 'तटस्थ' रहने का फैसला किया।रूस-यूक्रेन युद्ध को लगभग सालभर पूरा होने को है।

इस्लामाबाद: पूर्व सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को लेकर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को बड़ा दावा किया। जियो न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने सोमवार को दावा किया कि जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा ने मॉस्को से लौटने के तुरंत बाद उनसे यूक्रेन पर रूसी आक्रमण की निंदा करने को कहा था।

खान ने कहा कि बाजवा चाहते थे कि वो यूक्रेन पर आक्रमण करने के लिए रूस की निंदा करें, लेकिन उन्होंने भारत का उदाहरण देते हुए 'तटस्थ' रहने का फैसला किया। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, खान ने कहा, "रूस से लौटने पर जनरल बाजवा ने मुझसे यूक्रेन पर रूस के हमले की निंदा करने को कहा। मैंने उनसे कहा कि भारत, जो अमेरिका का रणनीतिक सहयोगी है, तटस्थ रह रहा है। इसलिए पाकिस्तान को तटस्थ रहना चाहिए।"

भारत ने रूस-यूक्रेन युद्ध के प्रति 'तटस्थ' दृष्टिकोण अपनाया है। यह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद और संयुक्त राष्ट्र महासभा में क्रमिक मतों से अनुपस्थित रहा है, जिसने यूक्रेन में रूस की आक्रामकता की निंदा की। मालूम हो, रूस-यूक्रेन युद्ध को लगभग सालभर पूरा होने को है। रूस ने 24 फरवरी 2022 को यूक्रेन पर आक्रमण किया था। इसे रूस 'विशेष सैन्य अभियान' कहता है। 

Web Title: Imran Khan says General Bajwa wanted me to condemn Russia for Ukraine invasion

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे