इमरान खान ने लता जी के निधन पर कहा, हमने आज उनको खो दिया, जिनके गीत पूरी दुनिया सुनती है

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 6, 2022 08:07 PM2022-02-06T20:07:12+5:302022-02-06T20:13:27+5:30

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सहित कई राजनीति दिग्गजों ने लता जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

Imran Khan said on the death of Lata ji, today we have lost her, whose song the whole world listens to | इमरान खान ने लता जी के निधन पर कहा, हमने आज उनको खो दिया, जिनके गीत पूरी दुनिया सुनती है

इमरान खान ने लता जी के निधन पर कहा, हमने आज उनको खो दिया, जिनके गीत पूरी दुनिया सुनती है

Highlightsपाकिस्तान में भी लता जी के चाहने वाले उनकी मौत की खबर सुनकर पूरे दिन सदमे में रहेपाकिस्तान का आवाम ने शोक व्यक्त करते हुए लता जी की आवाज को सभी सरहदों से परे बताया पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान ने भी अपना पैगाम-ए-गम हिंदोस्तान को भेजा

दिल्ली: भारत रत्न लता मंगेशकर की देर शाम पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। लता मंगेशकर के निधन पर देश ही नहीं विदेशों से भी लगातार शोक संदेश आ रहे हैं। लता जी की गाये गीतों का मुरीद केवल हिंदोस्तान ही नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी है। आज पूरे दिन पाकिस्तान के अलग-अलग शख्सियतों ने लता जी के निधन पर शोक व्यक्त किया और उनकी आवाज को सभी सरहदों से परे बताया।  

पाकिस्तान में भी लता जी के चाहने वाले उनकी मौत की खबर सुनकर पूरे दिन सदमे में रहे। सिनेमा में करीब आधे दशक तक अपने स्वर से गीतों को अमर करने वाली 92 साल की लता मंगेशकर का आज सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया था। 

पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम यानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी लता जी को याद करते हुए अपना पैगाम-ए-गम हिंदोस्तान को भेजा। इमरान खान ने ट्वीट करके भारत रत्न लता मंगेशकर को अपनी श्रद्धाजलि पेश की। इमरान खान ने अपने ट्वीट में लिखा, "लता मंगेशकर के निधन से इस उपमहाद्वीप ने दुनिया के उन महान गायकों में से एक को खो दिया है, जिन्हें पूरी दुनिया जानती है। उनके गीतों को सुनकर पूरी दुनिया में बहुत से लोगों को आनंद मिला है।"

वहीं पीएम इमरान खान से पहले पकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने लता जी के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया था, "एक महान शख्सियत नहीं रहीं। लता मंगेशकर सुरों की रानी थीं जिन्होंने दशकों तक संगीत की दुनिया पर राज किया। संगीत जगत में उनके जैसा कोई न था। उनकी आवाज आने वाले समय में भी लोगों के दिलों पर राज करती रहेगी।"

लता जी के निधन से आज केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व मर्माहत है। हर ओर से लता जी को श्रद्धांजलि देने की खबरें लगातार आ रही हैं। मालूम हो कि 29 दिन अस्पताल में जीवन और मृत्यु के बीत संघर्ष करने के बाद लता मंगेशकर आज  सुबह अपनी अनंत यात्रा पर निकल गईं।

आज शाम शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ लता जी का अंतिम संस्कार कर दिया गया। लता जी के निधन के फौरन बाद नरेंद्र मोदी सरकार ने पूरे देश में दो दिनों के राजकीय शोक की घोषणा कर दी।

लता जी बीते लगभग एक महीने से कोरोना संक्रमण औक फिर निमोनिया से लड़ रही थीं। ब्रीच कैंडी अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की हर संभव कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं हुए। 

Web Title: Imran Khan said on the death of Lata ji, today we have lost her, whose song the whole world listens to

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे