Dubai Flood: भारी बारिश के चलते दुबई हुआ जलमग्न, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, सोशल मीडिया पर दृश्य वायरल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 18, 2023 04:30 PM2023-11-18T16:30:34+5:302023-11-18T16:31:23+5:30

दुबई में लोगों ने भारी बारिश के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए। चूंकि संयुक्त अरब अमीरात में शुक्रवार सुबह भारी बारिश हुई, दुबई पुलिस ने मोटर चालकों को चेतावनी दी कि अगर बारिश के कारण उनके वाहन क्षतिग्रस्त हो जाते हैं तो वे आवश्यक सावधानी बरतें। 

Dubai Flood Heavy Rains In UAE Cause Waterlogging In Dubai, Police Issue Advisory | Dubai Flood: भारी बारिश के चलते दुबई हुआ जलमग्न, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, सोशल मीडिया पर दृश्य वायरल

Dubai Flood: भारी बारिश के चलते दुबई हुआ जलमग्न, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, सोशल मीडिया पर दृश्य वायरल

Highlightsभारी बारिश के चलते दुबई की सड़कें जलमग्न हो गईं और उनमें पानी भर गयानिवासियों को बाढ़ के दौरान समुद्र तटों से दूर रहने और घर के अंदर रहने की चेतावनी दी गईदुबई में लोगों ने भारी बारिश के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और तूफान के बाद, दुबई की सड़कें जलमग्न हो गईं और उनमें पानी भर गया। निवासियों को बाढ़ के दौरान समुद्र तटों से दूर रहने और घर के अंदर रहने की चेतावनी दी गई, जबकि परिवहन और विमान संचालन भी बाधित हो गया। दुबई में लोगों ने भारी बारिश के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए। चूंकि संयुक्त अरब अमीरात में शुक्रवार सुबह भारी बारिश हुई, दुबई पुलिस ने मोटर चालकों को चेतावनी दी कि अगर बारिश के कारण उनके वाहन क्षतिग्रस्त हो जाते हैं तो वे आवश्यक सावधानी बरतें। 

पुलिस ने बीमा का दावा करने के लिए पूरी रिपोर्ट बनाने के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन में जाने से पहले किसी भी क्षति की तस्वीर लेने या वीडियोटेप करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। यह एडवाइजरी भारी बारिश और तूफान के बाद आई है जिसने संयुक्त अरब अमीरात के कुछ हिस्सों को प्रभावित किया है।

मोटर चालकों को दुबई पुलिस के संपूर्ण सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए कहा जाता है, जिसमें गति धीमी करना, सड़क के किनारे से सुरक्षित दूरी बनाए रखना, बेहतर दृश्यता के लिए लो-बीम हेडलाइट्स का उपयोग करना और यह सुनिश्चित करना शामिल है कि विंडस्क्रीन और ब्रेक अच्छे कार्य क्रम में हैं।

अगले कई दिनों के पूर्वानुमान के अनुसार आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और आगे भी बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार को संचालक दुबई हवाई अड्डों के एक प्रतिनिधि के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात में मौसम के कारण दुबई के प्रमुख हवाई अड्डे पर कुछ उड़ान व्यवधान पैदा हुए हैं। रॉयटर्स ने अपनी रिपोर्ट में प्रवक्ता के हवाले से कहा, "यूएई समयानुसार सुबह 10 बजे (0600 GMT) तक, आने वाली 13 उड़ानों को पड़ोसी हवाई अड्डों की ओर मोड़ दिया गया, जबकि छह बाहर जाने वाली उड़ानें रद्द कर दी गईं।"

उन्होंने आगे कहा: "दुबई हवाईअड्डे हमारे ग्राहकों को किसी भी असुविधा को कम करने के लिए एयरलाइंस, नियंत्रण अधिकारियों और डीएक्सबी के अन्य सेवा भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रहा है।" डीएक्सबी दुनिया भर में एक प्रमुख परिवहन केंद्र और दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है। शुक्रवार तड़के हुई भारी बारिश ने अमीरात के आसपास परिवहन को बाधित कर दिया, लेकिन दुबई एयरशो, इस सप्ताह होने वाला एक प्रमुख उद्योग कार्यक्रम, आखिरी दिन योजना के अनुसार आगे बढ़ने के लिए तैयार था।

Web Title: Dubai Flood Heavy Rains In UAE Cause Waterlogging In Dubai, Police Issue Advisory

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे