Dreadful punishment of dictator Kim: His general threw the devil into a tank full of fish | तानाशाह किम की खौफनाक सजा, अपने जनरल को बना दिया पिरान्हा मछलियों का भोजन
तानाशाह किम की खौफनाक सजा, अपने जनरल को बना दिया पिरान्हा मछलियों का भोजन

Highlightsजेम्स बॉन्ड की फिल्म देखकर उठाया कदम पिरान्हा मछलियों के दांत बेहद नुकीले होते हैं जिनकी मदद से ये मछलियां मांस को चंद सेकंड में फाड़ देती हैं.

प्योंगयांग, 12 जूनः उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग-उन सजा देने के अपने क्रूरतम तरीकों के लिए भी जाना जाता है. इस बार उसने अपने जनरल को तख्तापलट की साजिश रचने के आरोप में पिरान्हा मछलियों से भरे टैंक में फेंकवा दिया है. आरोपी जनरल के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. इसकी भी पुष्टि नहीं हो पाई है कि जनरल की मृत्यु चोटों से हुई है या उसे मछलियों द्वारा निगल लिया गया है.

इससे पहले किम ने पांच उत्तर कोरियाई अधिकारियों को मौत की सजा सुनाई थी. उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नम की साल 2017 में मलेशिया में हत्या कर दी गई थी. एक विदेशी अखबार की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि किम जोंग नम सीआईए (अमेरिकी इंटेलिजेंस एजेंसी) का मुखिबर था. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि टैंक में फेंके जाने से पहले जनरल के हाथ काटे गए थे. यह टैंक खतरनाक पिरान्हा मछलियों से भरा हुआ था.

सामने से देखने पर ये मछलियां डरावनी दिखती हैं, इसलिए इन्हें शैतान मछली के नाम से भी जाना जाता है. पिरान्हा मछलियों के दांत बेहद नुकीले होते हैं जिनकी मदद से ये मछलियां मांस को चंद सेकंड में फाड़ देती हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, इन मछलियों को ब्राजील से मंगाया गया था.

जेम्स बॉन्ड की फिल्म देखकर उठाया कदम

द स्टार संडे की रिपोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा माना जा रहा है कि किम जोंग-उन ने 1977 में आई जेम्स बॉन्ड की फिल्म द स्पाई हू लव्ड मी से प्रेरित होकर इस सजा का फरमान सुनाया था. फिल्म में दिखाया गया है कि विलेन पिरान्हा से एक पूल में अपने सहयोगी को फेंकवा देता है.


Web Title: Dreadful punishment of dictator Kim: His general threw the devil into a tank full of fish
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे