डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रंप का निधन, अस्पताल में थे भर्ती, अमेरिकी राष्ट्रपति ने बयां किया दर्द

By पल्लवी कुमारी | Published: August 16, 2020 08:32 AM2020-08-16T08:32:22+5:302020-08-16T08:32:22+5:30

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने अधिकारिक प्रेस ब्रीफिंग में इस बात की जानकारी दी है कि उनके छोटे भाई रॉबर्ट ट्रंप का निधन हो गया है। डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि वह न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में इलाज के लिए एमडिट था।

Donald Trump's younger brother Robert Trump dies at 72 | डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रंप का निधन, अस्पताल में थे भर्ती, अमेरिकी राष्ट्रपति ने बयां किया दर्द

Donald Trump's younger brother Robert Trump (File Photo)

Highlightsरॉबर्ट ट्रंप ने ट्रंप ऑर्गनाइजेशन के लिए एक रियल एस्टेट डेवलपर और कार्यकारी के रूप में काम किया है। डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार (13 अगस्त) को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में अपने बीमार भाई रॉबर्ट ट्रंप से मिलने गए थे।

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति के छोटे भाई रॉबर्ट ट्रंप का शनिवार रात (15 अगस्त) को निधन हो गया है। रॉबर्ट ट्रंप 72 साल के थे और वह न्यूयॉर्क के अस्पताल में दो दिन पहले भर्ती हुए थे। राष्ट्रपति ट्रंप ने शनिवार देर रात अपने भाई की मृत्यु की घोषणा की है।

abcnews में छपी रिपोर्ट के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप ने अपने बयान में कहा, मैं यह बहुत ही दुखी और भारी मन से बता रहा हूं कि मेरे अद्भुत भाई रॉबर्ट आज शांति से गुजर गया। वह सिर्फ मेरा भाई नहीं था, वह मेरा सबसे अच्छा दोस्त था। वो मुझे बहुत याद आएगा। लेकिन हम फिर मिलेंगे। । उसकी याद मेरे दिल में हमेशा के लिए रहेगी। रॉबर्ट, आई लव यू। 

डोनाल्ड ट्रंप अपने भाई रॉबर्ट ट्रंप के साथ (फाइल फोटो)
डोनाल्ड ट्रंप अपने भाई रॉबर्ट ट्रंप के साथ (फाइल फोटो)

डोनाल्ड ट्रंप के भाई रॉबर्ट ट्रंप उनसे सिर्फ दो साल के छोटे थे। शुक्रवार (13 अगस्त) को किए अपने प्रेस ब्रीफिंग में डोनाल्ड ट्रंप ने बताया था, मेरा भाई रॉबर्ट ट्रंप फिलहाल अस्पताल में भर्ती है, उम्मीद है कि वह जल्द ठीक हो जाएगा। वह मेरा एक शानदार भाई है। हम दोनों के बीच एक बहुत अच्छा रिश्ता है। लेकिन वह अभी अस्पताल में है, उसका कठिन वक्त है लेकिन वह ठीक हो जाएगा।

डोनाल्ड ट्रंप अपने भाई रॉबर्ट ट्रंप के साथ (फाइल फोटो)
डोनाल्ड ट्रंप अपने भाई रॉबर्ट ट्रंप के साथ (फाइल फोटो)

डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार को न्यूयॉर्क शहर में न्यूयॉर्क प्रेस्बिटेरियन वेल कॉर्नेल मेडिकल सेंटर में अपने बीमार भाई से मिलने भी गए थे। लेकिन उन्होंने मीडिया को यह जानकारी नहीं दी है कि उनके भाई को क्या बीमारी है और वह हॉस्पिटल में कब से भर्ती थे। 

रॉबर्ट ट्रंप ने ट्रंप ऑर्गनाइजेशन के लिए एक रियल एस्टेट डेवलपर और कार्यकारी के रूप में काम किया है। रॉबर्ट ट्रंप की पत्नी का नाम एन मैरी पल्लन है। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार मार्च में एन मैरी पल्लन से रॉबर्ट ट्रंप ने शादी की थी। रॉबर्ट ट्रंप ने 2007 में अपनी पहली पत्नी ब्लेन से तलाक के लिए अर्जी दी थी। दोनों की शादी को 23 साल हो गए थे।

Web Title: Donald Trump's younger brother Robert Trump dies at 72

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे