अमेरिका और चीन के बीच छंटने लगे ट्रेड वॉर के बादल, डोनाल्ड ट्रम्प ने चीनी राष्ट्रपति के साथ शिखर वार्ता की उम्मीद जताई

By भाषा | Published: February 26, 2019 01:51 AM2019-02-26T01:51:39+5:302019-02-26T01:51:39+5:30

चीनी व्यापार प्रतिनिधिमंडल लियू ही के नेतृत्व में अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर के नेतृत्व वाली अमेरिकी टीम के साथ चार दिनों तक व्यापक वार्ता करने के बाद रविवार को वाशिंगटन से रवाना हो गया।

Donald trump says he will be in talk with chinese president shi jinping | अमेरिका और चीन के बीच छंटने लगे ट्रेड वॉर के बादल, डोनाल्ड ट्रम्प ने चीनी राष्ट्रपति के साथ शिखर वार्ता की उम्मीद जताई

अमेरिका और चीन के बीच छंटने लगे ट्रेड वॉर के बादल, डोनाल्ड ट्रम्प ने चीनी राष्ट्रपति के साथ शिखर वार्ता की उम्मीद जताई

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि वह जल्द ही अपने चीनी समकक्ष शी चीनफिंग के साथ ‘‘एक महत्वपूर्ण शिखर वार्ता’’ करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने चीन के साथ एक नया व्यापार सौदा करने का भी संकेत दिया।





एक उच्चाधिकार प्राप्त चीनी व्यापार प्रतिनिधिमंडल लियू ही के नेतृत्व में अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर के नेतृत्व वाली अमेरिकी टीम के साथ चार दिनों तक व्यापक वार्ता करने के बाद रविवार को वाशिंगटन से रवाना हो गया।

ट्रम्प ने कहा कि चीनी व्यापार प्रतिनिधिमंडल चर्चा करने के लिए जल्द एकबार फिर से वापस आएगा।

पिछले कुछ समय से अमेरिका और चीन के बीच व्यापार को लेकर तनाव बढ़ गया था।

Web Title: Donald trump says he will be in talk with chinese president shi jinping

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे