Donald Trump Plays Golf Amid Coronavirus As Death Count Nears 1 Lakh in United States Of America | कोरोना से कराह रहा है अमेरिका पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहुंच गए गोल्फ खेलने, US में अब तक करीब 1 लाख लोगों की मौत
अमेरिका में कोरोना का संकट पर गोल्फ खेलने निकले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

Highlightsकोरोना के कहर के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गोल्फ खेलने निकलेअमेरिका में अभी कोरोना वायरस के कुल 1,121,231 एक्टिव मामले मौजूद हैं, एक लाख के करीब लोगों की मौत

स्टर्लिंग: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) लॉकडाउन के बीच गोल्फ खेलने पहुंच गए। व्हाइट हाउस ने मार्च में कोरोनो वायरस को राष्ट्रीय आपातकाल घोषित किया था। ऐसे में आपातकाल स्थिति के बीच ट्रंप सब कुछ सामान्य दिखाने के लिए वॉशिंगटन में स्थित अपने गोल्फ क्लब पहुंचे थे। 

रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रंप व्हाइट हाउस से मोटरकेड से ट्रंप नेशनल गोल्फ पहुंचे। इस दौरान वे सफेद टोपी और सफेद पोलो शर्ट पहने हुए नजर आए। ट्रंप को इससे पहले 8 मार्च को वेस्ट पाम बीच, फ्लोरिडा में अपने गोल्फ क्लब में देखा गया था। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ऐसे समय में गोल्फ खेलने निकले, जब अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या करीब एक लाख हो गई है।

ये वही हफ्ता था जब ट्रंप ब्राजीलियाई राष्ट्रपति जायेर बोलसोनारो से भी मिले जिनके प्रेस सचिव बाद में कोरोना पॉजिटिव मिले। ब्राजीलियाई प्रेस सचिव के साथ संपर्क में रहे व्हाइट हाउस के अन्य अधिकारियों को तब क्वांरटाइन में भेजा गया। हालांकि, सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद 13 मार्च को ट्रंप ने वैश्विक महामारी को 'राष्ट्रीय आपातकाल' के तौर पर घोषित किया।

अमेरिका की पास्ता कंपनी में फैला कोरोना वायरस

अमेरिका में हाल ही में एक पास्ता बनाने वाली कंपनी ने स्पोकेन शहर में स्थित अपनी फैक्टरी में कोरोना वायरस फैलने की घोषणा की है। यह खबर ऐसे समय में सामने आयी है जब अमेरिकी सरकार अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने की तैयारी कर रही है। अखबार ‘द स्पोक्समैन-रिव्यू’ की खबर के मुताबिक फिलाडेल्फिया मैक्रोनी कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में बताया कि उसके 72 कर्मचारियों की कोविड-19 के लिए जांच की गई और 24 कर्मी संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा अमेरिका में सबसे अधिक

बता दें कि कोरोना वायरस की सबसे अधिक मार झेल रहे अमेरिका में अर्थव्यवस्था इस कदर चरमरा गई है कि कई लोगों को अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ रहा है। वर्ल्डओमीटर द्वारा रविवार को जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक कुल 1,666,828 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से जहां 98,683 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं 446,914 लोग ठीक भी हुए हैं। अमेरिका में अभी कोरोना वायरस के कुल 1,121,231 एक्टिव मामले मौजूद हैं। अमेरिका में इस महामारी के कारण होने वाली मौतों का आंकड़ा सबसे ज्यादा है। 

(भाषा इनपुट भी)

Web Title: Donald Trump Plays Golf Amid Coronavirus As Death Count Nears 1 Lakh in United States Of America
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे