Donald Trump more and more angry at China over coronavirus says People can see it | डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी, 'चीन पर मेरा गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है, मैं महसूस कर रहा हूं और आप लोग ये देखेंगे'
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald J. Trump) (फाइल फोटो)

Highlightsअमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के कुल 2,628,091 मामले हैं और 127,286 लोगों की मौत हुई हैं।दुनियाभर में कोरोना के एक करोड़ 5 लाख मामले हैं और मरने वालों की संख्या पांच लाख के पार पहुंच गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला लक्षण चीन के वुहान शहर में पाया गया था। जिसके बाद ये पूरी दुनिया में फैला है।

वाशिंगटन:अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald J. Trump) चीन पर कोरोना वायरस (Covid-19) को लेकर अपना गुस्सा कई बार जाहिर कर चुके हैं। एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि जैसे-जैसे अमेरिका सहित दुनियाभर में कोरोना तबाही मचाएगा, चीन के प्रति उनका गुस्सा बढ़ता ही जाएगा। एक जुलाई को किए अपने ट्वीट में डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा, "जैसा कि मैंने देखा कि महामारी ने दुनियाभर में फैली हुई है, जिसमें अमेरिका को हुई भारी क्षति भी शामिल है। चीन पर मेरा गुस्सा बढ़ता जा रहा है। मैं ये महसूस कर रहा हूं और लोग भी ये देखेंगे।" कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित विश्व में अमेरिका ही है। अमेरिका में कोरोना से एक लाख 27 हजार से अधीक लोगों की मौत हो चुकी है। 

इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप ने कई बार कोरोना वायरस को लेकर चीन पर निशाना साध चुके हैं। एक मई 2020 को ट्रंप ने दावा किया था कि कोरोना को चीन के वुहान के वायरोलॉजी लैब में बनाया गया है। 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald J. Trump) (फाइल फोटो)
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald J. Trump) (फाइल फोटो)

जून के शुरुआती हफ्ते में डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था, ''चीन में कुछ सनकी लोगों ने बयान जारी किया जिसमें चीन के अलावा हर किसी को वायरस के लिए दोषी ठहराया गया है, जिसने अब कई लाख लोगों को मार दिया है। कोई उस व्यक्ति को समझाए कि दुनिया भर में हो रही मौतों के लिए चीन की नाकामयाबी जिम्मेदार है।''

डोनाल्ड ट्रंप के मेडिकल एडवाइजर ने कहा- अमेरिका में रोजाना एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ सकते हैं

डोनाल्ड ट्रंप का ये ट्वीट ऐसे वक्त आया है कि जब अमेरिका के मेडिकल सलाहकार ने कहा है कि आने वाले दिनों में अमेरिका में हर दिन औसतन एक लाख कोरोना संक्रमित मरीज मिल सकते हैं। 

डोनाल्ड ट्रंप के मेडिकल एडवाइजर डॉ एंथनी फाउची ने कहा, अगर सार्ववजनिक जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने जैसी सावधानियां नहीं बरती गईं तो अमेरिका में रोजाना एक लाख नए मामले सामने आ सकते हैं।

डॉ एंथनी फाउची ने कहा, फिलहाल अमेरिका में एक दिन में 40 हजार से अधीक कोरोना मामले सामने आ रहे हैं।  मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर हम एक दिन में एक लाख कोविड-19 के केसों तक पहुंच जाते हैं। इसलिए मैं बहुत चिंतित हूं।

फाउची ने कहा कहा कि अमेरिका आने वाले समय में और अधिक मुसीबत में घिरने जा रहा है। उन्होंने कहा, अमेरिका में अब भी कोरोना वायरस की महामारी को पूरी तरह से नियंत्रित नहीं किया जा सका है।

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के ताजा अपडेट के अनुसार, अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के कुल 2,628,091 मामले हैं और 127,286 लोगों की मौत हुई हैं।

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस: दुनियाभर में एक करोड़ पांच लाख से अधीक लोग संक्रमित

कोरोना वायरस दुनियाभर के 190 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। विश्व में एक करोड़ से अधीक लोग इस महामारी से पीड़ित है। वर्ल्डोमीटर के ताजा आंकड़े के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना से एक करोड़ 5 लाख लोग संक्रमित हैं तो वहीं पांच लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। 

दुनियाभर में कोविड-19 से 58 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। विश्व में कोरोना से सबसे अधीक प्रभावित अमेरिका है। उसके बाद ब्राजील और भारत, ब्रिटेन का नंबर आता है।  दुनिया के 70 फीसदी कोरोना के मामले सिर्फ 12 देशों से आए हैं। इन देशों में कोरोना पीड़ितों की संख्या 73 लाख से ज्यादा है। 

कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले में अमेरिका  दूसरे स्थान पर ब्राजील, तीसरे पर रूस, चौथे स्थान पर भारत और ब्रिटेन पांचवें नंबर पर है।

Web Title: Donald Trump more and more angry at China over coronavirus says People can see it
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे