पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम की कोरोना संक्रमण से मौत की लगाई जा रही है अटकलें, उसके भाई ने कहा था- दाऊद संक्रमित नहीं है

By अनुराग आनंद | Published: June 6, 2020 02:46 PM2020-06-06T14:46:34+5:302020-06-06T14:46:34+5:30

भगोड़े अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम ने दाऊद और उसकी पत्नी महजबीन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की बात को खारिज किया था। ऐसे में अभी अधिकारिक पुष्टि इस खबर की नहीं हो पाई है।

Dawood Ibrahim's death due to corona infection is being speculated in Pakistan, his brother said - Dawood is not infected | पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम की कोरोना संक्रमण से मौत की लगाई जा रही है अटकलें, उसके भाई ने कहा था- दाऊद संक्रमित नहीं है

दाऊद इब्राहिम (File Photo)

Highlightsशुक्रवार को कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि दाऊद इब्राहिम और महजबीन को भी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है।दाऊद इब्राहिम के कराची के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराने की खबर सामने आई थी। 

नई दिल्ली: अंडरवर्ल्ड डॉन व भारत के लिए मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम की कोरोना संक्रमण से मौत की अटकलें लगाई जा रही हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स से यह बात सामने आ रही है कि कोरोना संक्रमण की वजह से दाऊद की मौत हो गई है।

 शुक्रवार को इंटेलिजेंस एजेंसियों के हवाले से रिपोर्ट आई थी कि दाऊद और उसकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, दाऊद और उसकी पत्नी को कराची के आर्मी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। दाऊद के पर्सनल स्टॉफ और गार्ड्स को भी क्वारंटीन किया गया है।

दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम ने कोरोना संक्रमण के दावे को किया था खारिज-
बता दें कि इस मामले में भगोड़े अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम ने दाऊद और उसकी पत्नी महजबीन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की बात को खारिज किया है। दरअसल, शुक्रवार को कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि दाऊद इब्राहिम और महजबीन को भी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद उसे कराची के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। 

रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गा था कि दाऊद के गार्ड्स और अन्य स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है। हालांकि, न्यूज़ एजेंसी आईएनएस के अनुसार, अनीस ने बताया कि उसका भाई और भाभी कोरोना पॉजिटिव नहीं हैं और सब अपने घर में ही हैं। इसके साथ ही अनीस ने स्वीकार किया कि संयुक्त अरब अमीरात और पाकिस्तान में अभी भी बिजनेस चल रहा है। 

कौन है दाऊद इब्राहिम?
दाऊद इब्राहिम कासकर मुंबई की डोंगरी से निकला अंडरवर्ल्ड डॉन है, जिसका जन्म 27 दिसंबर 1955 को हुआ था। भारत में कई आतंकी घटनाओं में वो शामिल रहा है। दाऊद पर 1993 के मुंबई बम धमाकों का आरोप है और उसके खिलाफ इंटरपोल के कई नोटिस हैं। इसके अलावा उस पर हत्या, उगाही, ड्रग तस्करी के सैकड़ों मामले दर्ज हैं। भारत सरकार ने उसे मोस्ट वांटेड लिस्ट में डाला हुआ है।

2003 में उसे वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया गया है और उसके ऊपर 25 मिलियन यूएस डॉलर का ईनाम भी है। 2011 में एफबीआई और फोर्ब्स  ने दुनिया की मोस्ट वांटेड लिस्ट में तीसरे नंबर पर रखा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दाऊद इब्राहिम इस वक्त पाकिस्तान के कराची में रहता है।

Web Title: Dawood Ibrahim's death due to corona infection is being speculated in Pakistan, his brother said - Dawood is not infected

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे