Coronavirus: चीन में संघर्ष: हुबेई प्रांत से निकलने पर रोका तो लोगों ने अधिकारियों के वाहनों पर हमला कर दिया

By भाषा | Published: March 29, 2020 07:49 AM2020-03-29T07:49:07+5:302020-03-29T07:49:07+5:30

चीनी सोशल मीडिया पर डाले गए वीडियो में हुबेई और जिआंगशी प्रांत को जोड़ने वाले पुल पर दोनों प्रांतों की पुलिस में अप्रत्याशित रूप से संघर्ष होता दिख रहा है। पुल पर अवरोधक लगाए गए थे।

Coronavirus: Conflict in China over stopping people who were trying to get out of Hubei province | Coronavirus: चीन में संघर्ष: हुबेई प्रांत से निकलने पर रोका तो लोगों ने अधिकारियों के वाहनों पर हमला कर दिया

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsचीन के हुबेई प्रांत में लॉकडाउन (बंद) समाप्त होने के बाद कई लोगों को पुल पार कर पड़ोसी राज्य जिआंगशी जाने से रोका गया जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों के वाहनों पर हमला कर दिया।कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पांच करोड़ 60 लाख से अधिक जनसंख्या वाले हुबेई प्रांत में 23 जनवरी से बंद लागू कर दिया गया था।

चीन के हुबेई प्रांत में लॉकडाउन (बंद) समाप्त होने के बाद कई लोगों को पुल पार कर पड़ोसी राज्य जिआंगशी जाने से रोका गया जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों के वाहनों पर हमला कर दिया।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पांच करोड़ 60 लाख से अधिक जनसंख्या वाले हुबेई प्रांत में 23 जनवरी से बंद लागू कर दिया गया था।

चीनी सोशल मीडिया पर डाले गए वीडियो में हुबेई और जिआंगशी प्रांत को जोड़ने वाले पुल पर दोनों प्रांतों की पुलिस में अप्रत्याशित रूप से संघर्ष होता दिख रहा है। पुल पर अवरोधक लगाए गए थे।

स्थानीय मीडिया के अनुसार दोनों तरफ की पुलिस इस पर बहस करती रही कि हुबेई के लोगों को जिआंगशी में प्रवेश की अनुमति है या नहीं।

हुबेई के करोड़ों लोगों को बड़ी राहत मिली थी जब चीनी सरकार ने बंद हटा दिया था लेकिन प्रांत के लोगों को शुक्रवार को उस समय झटका लगा जब उन्हें यांगत्जे नदी के पुल पर अवरोधक का सामना करना पड़ा।

Web Title: Coronavirus: Conflict in China over stopping people who were trying to get out of Hubei province

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे