कोलोराडो गोलीबारी: छठवीं का बच्चा करना चाहता था हमलावर से सीधा मुकाबला, सामना करने के लिए उठा लिया था बेसबॉल बैट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 9, 2019 07:18 PM2019-05-09T19:18:30+5:302019-05-09T19:18:30+5:30

इस घटना में 18 साल का केंड्रिक कॉस्टिलो मारा गया जबकि 8 अन्य घायल हुए। हालांकि दोनों हमलावरों को पकड़ लिया गया। जहां गोलीबारी की घटना हुई वह स्थान कोलंबिया हाईस्कूल से 8 किलोमीटर दूर है जहां 20 साल पहले खतरनाक गोलीबारी हुई थी।

Colorado school shooting victim sixth grader wanted to go down fighting with his metal baseball bat | कोलोराडो गोलीबारी: छठवीं का बच्चा करना चाहता था हमलावर से सीधा मुकाबला, सामना करने के लिए उठा लिया था बेसबॉल बैट

इस घटना में 18 साल का केंड्रिक कॉस्टिलो मारा गया जबकि 8 अन्य घायल हुए।

हायलैंड्स रैंच स्कूल में मंगलवार को हुई गोलीबारी में जब बच्चे आंसू बहा रहे थे वहीं एक 12 साल के एक बच्चे नाटे हॉली का कहना था कि वास्तव में यह बहुत ही अराजक था। बहुत से बच्चों को नहीं पता था कि इस स्थिति में क्या करना है। नाते ने भी जब बंदूकधारियों को खिड़की से देखा उस समय उसे कुछ समझ नहीं आया और वह जैसे उसी स्थिति में जम गया हो। उसने बताया कि टीचर ने बच्चों को शांत रहने और डेस्क के नीचे छिप जाने को कहा। लेकिन नाटे ने सीएनएन के ब्रूक ब्लाडविन को बताया कि संयोग से मेरे हाथ में मेटल का बेसबॉल था और मैं उनसे लड़ना चाहता था। 

अब कम्युनिटी के लोगों ने दुख जताते हुए कहा कि अब हम इस तरह की होने वाली गोलीबारी के शिकार नहीं बनेंगे। कुछ हफ्तों पहले ही नाटे के स्कूल में तालाबंदी का नोटिस लगा था। ये नोटिस गोलीबारी की एक घटना के 20 साल पूरे होने के दौरान ऐसी ही किसी घटना के आशंका के चलते लगाया गया था। यह तीसरी बार है जब नाटे के पिता इस तरह की घटनाओं के चलते उसे स्कूल बुलाने पहुंचे। लेकिन यह पहली बार है जब उनका बच्चा खुद इस घटना का प्रत्यक्ष गवाह था। उन्होंने कहा कि सौभाग्य से उनका बेटा इस घटना में बच गया।

इस घटना में 18 साल का केंड्रिक कॉस्टिलो मारा गया जबकि 8 अन्य घायल हुए। हालांकि दोनों हमलावरों को पकड़ लिया गया। जहां गोलीबारी की घटना हुई वह स्थान कोलंबिया हाईस्कूल से 8 किलोमीटर दूर है जहां 20 साल पहले खतरनाक गोलीबारी हुई थी।

केंड्रिक के पिता जॉन कॉस्टिलो ने डेनेवर पोस्ट को दिए एक इंटरव्यू में उसे वर्ल्ड का सबसे अच्छा बच्चा बताया। कहा कि हमलावर जैसे ही उसके क्लास में घुसे थे केंड्रिक को छिप जाना चाहिए लेकिन यह उसकी आदत में नहीं। उसका स्वभाव लोगों की मदद करना और उन्हें बचाना था। कॉस्टिलो ने बताया कि वह साइंस और रोबोटिक्स के लिए दीवाना था। पास के ही एक कॉलेज में वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए जाने वाला था।    

जानें पूरा मामला-
अमेरिका के हायलैंड्स रैंच के एक स्कूल के दो छात्रों ने अपने एक सहपाठी की गोली मारकर हत्या कर दी और आठ अन्य को जख्मी कर दिया। डगलस काउंटी के शेरिफ के अधिकारियों ने बताया कि 18 साल का डेवोन एरिकसन और एक अन्य छात्र मंगलवार दोपहर को एसटीईएम स्कूल हायलैंड्स रैंच में घुसे और दो कक्षाओं में बैठे छात्रों पर गोलियां चलाना शुरू कर दीं। अचानक हुई गोलीबारी में किसी को समझ नहीं आया कि क्या हो रहा है। इसके बाद छात्र जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे।

शेरिफ टॉनी स्परलॉक ने बताया कि कुछ मिनटों के अंदर शेरिफ विभाग के नजदीकी सबस्टेशन के अधिकारी स्कूल पहुंच गए और संघर्ष के बाद दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। ठीक एक हफ्ते पहले नॉर्थ कैरोलिना चार्लोट विश्वविद्यालय में एक बंदूकधारी ने दो छात्रों की हत्या कर दी थी और चार अन्य को जख्मी कर दिया था। 

Web Title: Colorado school shooting victim sixth grader wanted to go down fighting with his metal baseball bat

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे