चीन में पायजामा पहनने वालों को अधिकारियों ने ऑनलाइन किया शर्मसार, लोगों का फूटा गुस्सा, मांगनी पड़ी माफी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 21, 2020 08:12 PM2020-01-21T20:12:51+5:302020-01-21T20:12:51+5:30

चीन ने हाल में सर्विलांस टेक्नोलॉजी (निगरानी तकनीक) का काफी विस्तार किया है जिसमें खास तौर पर चेहरा पहचानने वाली तकनीक को सार्वजनिक स्थलों पर लगाया जा रहा है।

China officials apologised for shaming people for wearing pyjamas in public | चीन में पायजामा पहनने वालों को अधिकारियों ने ऑनलाइन किया शर्मसार, लोगों का फूटा गुस्सा, मांगनी पड़ी माफी

चीन में पायजामा पहनने वालों को अधिकारियों ने ऑनलाइन किया शर्मसार

सार्वजनिक स्थलों पर पायजामा पहनने वाले लोगों को ऑनलाइन शर्मसार करने की कोशिश करने वाले अधिकारी पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा जिसके बाद अधिकारियों ने माफी मांग ली। अनहुई प्रांत में सोझुऊ शहर के अधिकारियों ने उन सात लोगों की तस्वीरें जारी की जिन्होंने पायजामा पहना था। 

अधिकारियों ने इन लोगों के सार्वजनिक स्थल पर पायजामा पहनने को ‘असभ्य व्यवहार’ करार दिया। इन तस्वीरों को जारी किए जाने के बाद लोगों ने सरकार पर आरोप लगाया कि वह ड्रेस कोड लगाकर लोगों की निजी जिंदगियों में दखल दे रही है। 

बीबीसी ने सोमवार को एक खबर में बताया कि पायजामा पहने लोगों की तस्वीरों के साथ उनका नाम, आईडी कार्ड और अन्य जानकारियां भी साझा की गई थी। इन तस्वीरों को शहर के प्रबंधन ब्यूरो ने प्रकाशित किया था। 

दरअसल, चीन ने हाल में सर्विलांस टेक्नोलॉजी (निगरानी तकनीक) का काफी विस्तार किया है जिसमें खास तौर पर चेहरा पहचानने वाली तकनीक को सार्वजनिक स्थलों पर लगाया जा रहा है। इसके पीछे प्रशासन सुरक्षा का हवाला देता रहा है। हालांकि पायजामे वाली तस्वीरों के लिए बाद में अधिकारियों ने माफी मांग ली। 

अधिकारियों ने कहा, ‘‘ हम सिर्फ असभ्य बर्ताव को खत्म करना चाहते हैं लेकिन बेशक हमें लोगों की निजता का ध्यान रखना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि भविष्य में वह इस तरह की तस्वीरें को धुंधला कर देंगे।

Web Title: China officials apologised for shaming people for wearing pyjamas in public

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Chinaचीन