China blames America for human tragedies | चीन ने अमेरिका को मानवीय त्रासदियों का जिम्मेदार बताया
चीन ने अमेरिका को मानवीय त्रासदियों का जिम्मेदार बताया

बीजिंग, नौ अप्रैल (एपी) चीन ने अमेरिका पर दूसरे देशों में सैन्य हस्तक्षेप के जरिये मानवीय त्रासदियां खड़ी करने का आरोप लगाया है। शुक्रवार को चीन की ओर से जारी एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

समाचार एजेंसी 'शिन्हुआ' के अनुसार सरकार द्वारा समर्थित 'चाइना सोसाइटी फॉर ह्यूमन राइट्स स्टडीज़' की रिपोर्ट में कहा गया है मानवीय हस्तक्षेप के नाम पर दूसरे देशों में छेड़े गए युद्धों के चलते बड़े पैमाने पर मौतें हुई हैं। गतिरोध, शरणार्थी संकट, सामाजिक अशांति और पारिस्थितिक संकट पैदा हुआ है। साथ ही इनके चलते लोगों को मनोवैज्ञानिक आघात और अन्य सामाजिक समस्याओं का सामना करना पड़ा है।

'शिन्हुआ' ने रिपोर्ट के हवाले से कहा, ''सैन्य कार्रवाई से पैदा हुआ मानवीय संकट अमेरिका की वर्चस्ववादी मानसिकता की उपज है।''

रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि अमेरिका ''अपने स्वार्थों से प्रेरित वर्चस्ववादी मानसिकता'' को त्याग देता तो इन त्रासदियों से बचा जा सकता था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: China blames America for human tragedies

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे