Censors may ban any film that 'endangers national security' in Hong Kong | हांगकांग में ‘राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने’ वाली किसी भी फिल्म पर रोक लगा सकता है सेंसर
हांगकांग में ‘राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने’ वाली किसी भी फिल्म पर रोक लगा सकता है सेंसर

हांगकांग, 11 जून (एपी) हांगकांग में सेंसर को अब राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने वाली फिल्मों पर प्रतिबंध लगाने की शक्ति मिल गई है। इससे यह चिंता उत्पन्न हो गई है कि एक ऐसे शहर में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में और कटौती की जा रही है जिसे कभी अपनी जीवंत कला एवं फिल्म दृश्यों के लिए जाना जाता था।

अधिकारी चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के शासन की आलोचनाओं पर नकेल कस रहे हैं। अधिकारी हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रहे हैं और व्यापक राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू कर रहे हैं।

हांगकांग सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने शहर के फिल्म सेंसरशिप अध्यादेश में सेंसर के लिए दिशानिर्देशों में संशोधन किया है ताकि ऐसे किसी भी कार्य या गतिविधि के चित्रण के खिलाफ सतर्कता को शामिल किया जा सके, जो राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने वाला अपराध हो सकता है।

एक बयान में कहा गया है कि सेंसर के पास ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने वाले किसी भी कार्य या गतिविधि को रोकने के लिए फिल्मों को प्रदर्शन के लिए अनुपयुक्त करार देने की शक्ति है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Censors may ban any film that 'endangers national security' in Hong Kong

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे