बुल्गारिया में भीषण बस दुर्घटना, 12 बच्चों सहित 46 लोगों की मौत, सभी जिंदा जले, रेलिंग से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 23, 2021 08:23 PM2021-11-23T20:23:09+5:302021-11-23T20:24:17+5:30

Bulgaria bus crash: उत्तर मकदूनिया के प्रमुख अभियोजक लुबोमिर जोवेवस्की ने दी। अधिकांश पर्यटक तुर्की के इस्तांबुल की यात्रा से लौट रहे थे।

Bulgaria bus crash 12 children died 46 people including all burnt alive Seven people escaped | बुल्गारिया में भीषण बस दुर्घटना, 12 बच्चों सहित 46 लोगों की मौत, सभी जिंदा जले, रेलिंग से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त

बुल्गारिया में भीषण बस दुर्घटना, 12 बच्चों सहित 46 लोगों की मौत, सभी जिंदा जले, रेलिंग से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त

Highlightsबचे हुए लोग बुरी तरह से जल गए थे।रेलिंग से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हुई और उसमें आग लग गई।कार्यवाहक प्रधान मंत्री स्टीफन यानेव ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया।

सोफियाः बुल्गारिया में सोमवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। पश्चिमी बुल्गारिया में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने और उसमें आग लगने से 12 बच्चों सहित कम से कम 46 लोगों की मौत हो गई। सवार अधिकांश पर्यटक तुर्की के इस्तांबुल की यात्रा से लौट रहे थे। यह हादसा अपराह्न 2 बजे हुआ।

 

यह जानकारी उत्तर मकदूनिया के प्रमुख अभियोजक लुबोमिर जोवेवस्की ने दी। यह राजधानी सोफिया के दक्षिण-पश्चिम में हुआ। दुर्घटना अवरोध से टकराया। बस से सात लोग भाग निकले और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। बल्गेरियाई गृह मंत्री बॉयको राशकोव ने "भयानक दृश्य" का दौरा किया और कहा कि बचे हुए लोग बुरी तरह से जल गए थे।

जोवेवस्की ने देश के पश्चिमी हिस्से में दुर्घटनास्थल का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए यह जानकारी दी। दुर्घटना के कारण की तत्काल पुष्टि नहीं हो सकी, लेकिन ऐसा प्रतीत हुआ कि बस राजमार्ग पर स्थित रेलिंग से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हुई और उसमें आग लग गई।

यह बस उन चार बसों में शामिल थी जो तुर्की के शहर इस्तांबुल से मकदूनिया के पर्यटकों को वापस ला रही थी। इस दुर्घटना में बचे सात लोगों को इलाज के लिए अस्पतालों में ले जाया गया। कार्यवाहक प्रधान मंत्री स्टीफन यानेव ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया और संवाददाताओं से कहा कि यह "एक बड़ी त्रासदी" थी। यानेव ने कहा, "मैं इस अवसर पर पीड़ितों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।" आइए आशा करते हैं कि हम इस दुखद घटना से सबक सीखेंगे और हम भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोक सकते हैं।

Web Title: Bulgaria bus crash 12 children died 46 people including all burnt alive Seven people escaped

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे