अफगानिस्तान की मस्जिद में विस्फोट, तालिबान समर्थक मौलवी समेत 18 नागरिकों की मौत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 2, 2022 03:22 PM2022-09-02T15:22:02+5:302022-09-02T18:15:47+5:30

हेरात के पुलिस प्रवक्ता महमूद रसोली ने कहा, "मुजीब रहमान अंसारी अपने कुछ गार्ड और नागरिकों के साथ मस्जिद की ओर जाते समय मारे गए हैं।"

Blast at Afghanistan mosque kills pro-Taliban cleric civilians | अफगानिस्तान की मस्जिद में विस्फोट, तालिबान समर्थक मौलवी समेत 18 नागरिकों की मौत

अफगानिस्तान की मस्जिद में विस्फोट, तालिबान समर्थक मौलवी समेत 18 नागरिकों की मौत

Highlightsहमले में तालिबान समर्थक मौलवी के साथ-साथ आम नागरिकोंकी मौत हो गई।तालिबान का कहना है कि उन्होंने सत्ता संभालने के बाद से देश में सुरक्षा में सुधार किया है। तालिबान ने कहा है कि सुरक्षा में सुधार हुआ लेकिन हाल के महीनों में कई विस्फोट हुए हैं।

काबुलः पश्चिमी अफगानिस्तान के हेरात शहर में एक मस्जिद के बाहर शुक्रवार को हुए विस्फोट में एक हाई-प्रोफाइल तालिबान समर्थक मौलवी के साथ-साथ आम नागरिकों की मौत हो गई। तालिबान के मुताबिक इस हमले में एक प्रमुख मौलवी समेत कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई जबकि 21 अन्य घायल हो गए।

हेरात के पुलिस प्रवक्ता महमूद रसोली ने कहा, "मुजीब रहमान अंसारी अपने कुछ गार्ड और नागरिकों के साथ मस्जिद की ओर जाते समय मारे गए हैं।" हालांकि रसोली ने यह नहीं बताया कि विस्फोट में कितने लोग हताहत हुए।

तालिबान का कहना है कि उन्होंने लगभग एक साल पहले सत्ता संभालने के बाद से देश में सुरक्षा में सुधार किया है, लेकिन हाल के महीनों में कई विस्फोट हुए हैं, जिनमें से कुछ ने नमाज के दौरान व्यस्त मस्जिदों को निशाना बनाया है।

Web Title: Blast at Afghanistan mosque kills pro-Taliban cleric civilians

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे