WATCH: बलूचिस्तान में बम विस्फोट में कम से कम 34 की मौत, 130 घायल, देखें विचलित कर देने वाला दृश्य

By रुस्तम राणा | Published: September 29, 2023 02:50 PM2023-09-29T14:50:19+5:302023-09-29T14:52:03+5:30

डॉन अखबार ने शहीद नवाब गौस बख्श रायसानी मेमोरियल अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. सईद मीरवानी के हवाले से कहा कि विस्फोट में कम से कम 34 लोग मारे गए और 130 से अधिक घायल हो गए।

At Least 34 killed, 130 Injured In Bomb Blast In Balochistan, watch Visuals | WATCH: बलूचिस्तान में बम विस्फोट में कम से कम 34 की मौत, 130 घायल, देखें विचलित कर देने वाला दृश्य

WATCH: बलूचिस्तान में बम विस्फोट में कम से कम 34 की मौत, 130 घायल, देखें विचलित कर देने वाला दृश्य

Highlightsरिपोर्ट के अनुसार, आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 34 लोग मारे गए और 130 से अधिक घायल हो गएमृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही हैबलूचिस्तान के अंतरिम सूचना मंत्री ने बताया गंभीर रूप से घायल लोगों को क्वेटा स्थानांतरित किया जा रहा है

क्वेटा: मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, शुक्रवार को पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में एक मस्जिद के पास एक आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 34 लोग मारे गए और 130 से अधिक लोग घायल हो गए। रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट तब हुआ जब लोग पैगंबर मुहम्मद का जन्मदिन मनाने के लिए एक रैली के लिए एकत्र हो रहे थे।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट मस्तुंग जिले में मदीना मस्जिद के पास हुआ। मृतकों में मस्तुंग के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) नवाज गशकोरी भी शामिल हैं, जो रैली के लिए ड्यूटी पर थे। यह विस्फोट उस समय हुआ जब लोग पैगंबर मुहम्मद की जयंती ईद-मिलाद-उन-नबी मनाने के लिए एकत्र हो रहे थे।

सिटी स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) मोहम्मद जावेद लेहरी ने कहा कि विस्फोट एक "आत्मघाती विस्फोट" था और हमलावर ने डीएसपी की कार के बगल में खुद को उड़ा लिया। लेहरी ने कहा कि घायलों को एक चिकित्सा सुविधा में स्थानांतरित किया जा रहा है जबकि अस्पतालों में आपातकाल लागू कर दिया गया है।

डॉन अखबार ने शहीद नवाब गौस बख्श रायसानी मेमोरियल अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. सईद मीरवानी के हवाले से कहा कि विस्फोट में कम से कम 34 लोग मारे गए और 130 से अधिक घायल हो गए। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बलूचिस्तान के अंतरिम सूचना मंत्री जान अचकजई ने कहा कि बचाव दल को मस्तुंग भेजा गया है। उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल लोगों को क्वेटा स्थानांतरित किया जा रहा है और सभी अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है।

अचकजई ने कहा, "दुश्मन विदेशी ताकतों के जरिए बलूचिस्तान में धार्मिक सहिष्णुता और शांति को नष्ट करना चाहता है। विस्फोट असहनीय है। उन्होंने आगे कहा कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री अली मर्दन डोमकी ने अधिकारियों को विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। इस बीच, अंतरिम गृह मंत्री सरफराज अहमद बुगती ने विस्फोट की कड़ी निंदा की।

Web Title: At Least 34 killed, 130 Injured In Bomb Blast In Balochistan, watch Visuals

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे