इमरान खान ने लाहौर हाईकोर्ट से कहा, "ईद की छुट्टी पर जमान पार्क में हो सकता है उनकी गिरफ्तारी का एक और ऑपरेशन"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 17, 2023 09:54 PM2023-04-17T21:54:55+5:302023-04-17T21:58:23+5:30

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने लाहौर हाईकोर्ट में इस बात का अंदेशा जताया है कि सुरक्षा अधिकारी ईद की छुट्टियों पर उनके ज़मान पार्क स्थित आवास पर गिरफ्तारी के लिए एक और ऑपरेशन चला सकते हैं।

Another operation planned at Zaman Park during Eid holidays, Imran tells LHC | इमरान खान ने लाहौर हाईकोर्ट से कहा, "ईद की छुट्टी पर जमान पार्क में हो सकता है उनकी गिरफ्तारी का एक और ऑपरेशन"

फाइल फोटो

Highlightsइमरान खान को फिर सता रहा है गिरफ्तारी का भय, लाहौर हाईकोर्ट में लगाई गुहारइमरान ने दावा किया कि ईद की छुट्टियों पर उनकी गिरफ्तारी के लिए एक और ऑपरेशन हो सकता हैइमरान ने कोर्ट से कहा कि अगर सरकार की ऐसी मंशा है तो कोर्ट उसे रोकने के लिए आदेश दे

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को लाहौर हाईकोर्ट में इस बात का अंदेशा जताया है कि सुरक्षा अधिकारी ईद की छुट्टियों पर उनके ज़मान पार्क स्थित आवास पर गिरफ्तारी के लिए एक और ऑपरेशन चला सकते हैं। इमरान खान ने अदालत से अपील की है कि अगर उनकी पार्टी के खिलाफ सरकार की ऐसी कोई मंशा है तो उन्हें इस तरह की किसी भी कार्रवाई को रोकने का आदेश दिया जाए।

इसके साथ ही पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने इस बात का भी दावा किया कि उनके खिलाफ सरकार की "जबरदस्त कार्रवाई" को रोकने और उनके खिलाफ दायर कई आरोपों को रद्द करने की मांग वाली याचिका की पर सुनवाई की जाए। लाहौर हाईकोर्ट में इमरान खान के केस की सुनवाई जस्टिस तारिक सलीम शेख की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय पीठ कर रही थी।

शनिवार को पीटीआई की ओर से दायर की गई याचिका में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री, पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री, पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक, राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो और संघीय जांच एजेंसी सहित नौ अधिकारियों और व्यक्तियों को बतौर प्रतिवादी नामित किया गया है। अपील पर सुनवाई की शुरुआत में इमरान खान के वकील सलमान सफदर ने कहा कि उनके मुवक्किल के खिलाफ हर गुजरते दिन के साथ नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "यह सीधे तौर पर सरकार की मशीनरी के दुरुपयोग का मामला है।"

इसके साथ ही वकील सफदर ने इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर चिंता जताते हुए कोर्ट को बताया कि अब तक सरकार की ओर से इमरान खान के खिलाफ 140 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कोर्ट से मांग की कि पुलिस के उच्चाधिकारियों को अदालत में पेश होना चाहिए और कोर्ट से बताना चाहिए कि इमरान खान की गिरफ्तारी आवश्यक है या नहीं।

इसके साथ ही इमरान के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल के खिलाफ दर्ज किये गये सभी मामले सीधे पुलिस द्वारा दायर किए गए थे। जिससे यह साबित होता है कि इमरान खान को फंसाने के लिए पुलिस स्टेशनों का राजनीतिक इस्तेमाल किया जा रहा रहा है।वकील सलमान सफदर ने हाईकोर्ट से कहा कि कानून के मुताबिक किसी को भी गिरफ्तारी के कारणों को बताना जरूरी है लेकिन उनके मुवक्किल के मामले में सरकार द्वारा ऐसा नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने कुछ रिपोर्टों का हवाला देते कोर्ट के सामने दावा किया कि रमजान के खत्म होते ही एक बार फिर लाहौर पुलिस इमरान खान के जमान खान स्थित आवास पर गिरफ्तारी ऑपरेशन शुरू कर सकती है। उन्होंने कहा कि इमरान खान ने कोर्ट में गवाही दी कि अदालत के आदेशों के बावजूद पुलिस ने जमान पार्क स्थित आवास पर गिरफ्तारी ऑपरेशन चलाकर पहले ही उनके घर को नुकसान पहुंचा चुकी है।

कोर्ट के सामने इमरान खान के वकील ने कहा कि अगर पुलिस अधिकारी ईद की छुट्टियों के दौरान ऐसा करने का प्रयास फिर करते हैं तो संभावित रूप से भयंकर रक्तपात हो सकता है, जिसके लिए कोर्ट को पहले ही एहतियातन आदेश देना चाहिए।

इमरान खान के वकील सलमान सफदर ने कहा कि सरकार पर न केवल इमरान खान को कैद करना चाहती है बल्कि उन्हें जान से मारने की योजना बना रही है। उन्होंने अदालत से इस मामले में हस्तक्षेप करने और सरकार को आगे कोई कार्रवाई करने से रोकने के लिए सख्त निर्देश जारी करने की अपील की।

Web Title: Another operation planned at Zaman Park during Eid holidays, Imran tells LHC

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे