डोनल्ड ट्रंप की धमकियों के बाद मैक्सिको समझौता करने को तैयार, कहा-पलायन रोकने के लिए करेंगे हर संभव कोशिश

By स्वाति सिंह | Published: June 8, 2019 09:27 AM2019-06-08T09:27:49+5:302019-06-08T09:27:49+5:30

बीते दिनों ट्रंप ने कहा था कि अगर मैक्सिको प्रवासियों पर रोक नहीं लगाता है तो मैक्सिको के उत्पादों पर 5 प्रतिशत का आयात शुल्क लगा दिया जाएगा। जो कि अक्टूबर तक 25 फ़ीसदी हो जाएगा।

After the threats of Donald Trump, Mexico is ready to negotiate, said -All possible attempts to stop migration | डोनल्ड ट्रंप की धमकियों के बाद मैक्सिको समझौता करने को तैयार, कहा-पलायन रोकने के लिए करेंगे हर संभव कोशिश

डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका द्वारा व्यापार शुल्क लगाने की चेतावनी के बाद मैक्सिको ने कहा कि वह अमेरिकी प्रवासियों के पलायन को रोकने के लिए हर संभव कदम उठाएगा। इस बात की जानकारी डोनाल्ड ट्रंप ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए दी।  

ट्रंप ने लिखा 'मैं सभी अमेरिका वासियों को बताते हुए बेहद खुश हूं कि अमेरिका-मैक्सिको के बीच एक लिखित समझौता हुआ है। अमेरिका सोमवार से मैक्सिको पर आयात शुल्क लगाने वाला था लेकिन अब उसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। इसके बदले में मैक्सिको ने सख्त कदम उठाने पर सहमति बनाई है। 

बीते दिनों ट्रंप ने कहा था कि अगर मैक्सिको प्रवासियों पर रोक नहीं लगाता है तो मैक्सिको के उत्पादों पर 5 प्रतिशत का आयात शुल्क लगा दिया जाएगा। जो कि अक्टूबर तक 25 फ़ीसदी हो जाएगा। इस मामले पर तनाव खत्म करने के लिए दोनों देशों के बीच में बातचीत शुरू हुई।





बैठक के बाद संयुक्त घोषणा में कहा गया कि मैक्सिको अनियमित प्रवास को रोकने के लिए हर संभव कदम उठाएगा। इस डील के मुताबिक मैक्सिको सोमवार से पूरे देश में खासकर अमेरिका-मेक्सिको बॉर्डर पर राष्ट्रीय सुरक्षा कर्मियों को तैनात करेगा। 

Web Title: After the threats of Donald Trump, Mexico is ready to negotiate, said -All possible attempts to stop migration

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे