92 Chad soldiers killed in 'deadliest' Boko Haram attack | World news: चाड में बोको हराम के जिहादियों ने किया हमला, जवान का मार्मिक ट्वीट- हमने 92 सैनिक और अधिकारी खो दिए
सेना के सशस्त्र वाहनों समेत 24 वाहन नष्ट हो गए हैं और बोको हराम सैन्य हथियारों को नौकाओं के जरिए साथ ले गया।

Highlightsहमलास्थल के दौरे के बाद कहा, ‘‘ऐसा पहली बार है, जब हमने इतनी अधिक संख्या में अपने जवानों को खोया है।’’बामो में हुआ हमला कम से कम सात घंटे चला और मदद के लिए भेजी गई अतिरिक्त सेना को भी निशाना बनाया गया।

एन जमेनाः चाड में बोको हराम के जिहादियों के घातक हमले में देश के 92 सैनिकों की मौत हो गई। चाड के राष्ट्रपति इदरिस डेबी इंतो ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि यह हमला लेक चाड इलाके में बढ़ाई जा रही जिहादी मुहिम के तहत किया गया जहां कैमरून, चाड, नाइजर और नाइजीरिया की सीमाएं मिलती हैं। राष्ट्रपति ने मंगलवार को बताया कि बामो में रविवार रातभर हुए हमले में ‘‘ हमने हमारे 92 सैनिक और अधिकारी खो’’ दिए।

उन्होंने लाक प्रांत में हमलास्थल के दौरे के बाद कहा, ‘‘ऐसा पहली बार है, जब हमने इतनी अधिक संख्या में अपने जवानों को खोया है।’’ एक जवान ने ‘एएफपी’ को बताया कि बामो में हुआ हमला कम से कम सात घंटे चला और मदद के लिए भेजी गई अतिरिक्त सेना को भी निशाना बनाया गया।

उन्होंने बताया कि सेना के सशस्त्र वाहनों समेत 24 वाहन नष्ट हो गए हैं और बोको हराम सैन्य हथियारों को नौकाओं के जरिए साथ ले गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘शत्रु ने इस क्षेत्र में हमारी सेना पर बड़ा हमला किया।’’ बोको हराम ने लेक चाड घाटी में हालिया महीनों में अपने हमले बढ़ा दिए हैं।

संयुक्त राष्ट्र के अनुसार पूर्वोत्तर नाइजीरिया में बोको हराम के हमलों में 36,000 लोगों की मौत हुई है और करीब 20 लाख लोग विस्थापित हुए हैं। 

Web Title: 92 Chad soldiers killed in 'deadliest' Boko Haram attack
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे