ईरानी हमले में 34 अमेरिकी सैनिकों को दिमागी चोटें लगी थीं: पेंटागन

By भाषा | Published: January 25, 2020 12:48 AM2020-01-25T00:48:22+5:302020-01-25T00:48:22+5:30

इराक में अमेरिकी सेना के एक सैन्य अड्डे पर हाल ही में ईरान के मिसाइल हमले में 34 अमेरिकी सैनिकों को दिमागी चोटें लगी थी। इलाज के बाद उनमें से आधे सैनिक अपनी सैन्य ड्यूटी पर लौट आए हैं।

34 US soldiers suffered brain injuries in Iranian attack: Pentagon Says | ईरानी हमले में 34 अमेरिकी सैनिकों को दिमागी चोटें लगी थीं: पेंटागन

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Image Source: Pixabay)

Highlights राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुरू में कहा था कि उन्हें बताया गया है कि आठ जनवरी के हमले में कोई भी सैनिक घायल नहीं हुआ।सेना ने कहा कि हमले के तुरंत बाद मामले सामने नहीं आए थे और कुछ मामलों में कई दिनों बाद इसका पता चला। 

इराक में अमेरिकी सेना के एक सैन्य अड्डे पर हाल ही में ईरान के मिसाइल हमले में 34 अमेरिकी सैनिकों को दिमागी चोटें लगी थीं। इलाज के बाद उनमें से आधे सैनिक अपनी सैन्य ड्यूटी पर लौट आए हैं। पेंटागन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पेंटागन के मुख्य प्रवक्ता जोनाथन हॉफमैन के अनुसार, 34 में से 17 सैनिक अब भी निगरानी में हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुरू में कहा था कि उन्हें बताया गया है कि आठ जनवरी के हमले में कोई भी सैनिक घायल नहीं हुआ।

सेना ने कहा कि हमले के तुरंत बाद मामले सामने नहीं आए थे और कुछ मामलों में कई दिनों बाद इसका पता चला। 

Web Title: 34 US soldiers suffered brain injuries in Iranian attack: Pentagon Says

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे