अफगानिस्तान में रमजान से पहले पुलिस मुख्यालय पर तालिबान ने किया फिदायीन हमला, 13 की मौत

By भाषा | Published: May 6, 2019 06:05 AM2019-05-06T06:05:12+5:302019-05-06T06:14:10+5:30

राष्ट्रपति अशरफ गनी ने सोमवार से शुरू होने वाले रमजान के पवित्र महीने के दौरान तालिबान को संघर्ष विराम की पेशकश की थी। यह पेशकश किये जाने के दो दिन बाद यह हमला हुआ।

13 killed in Taliban fidayeen attack on police headquarters in Afghanistan before Ramadan | अफगानिस्तान में रमजान से पहले पुलिस मुख्यालय पर तालिबान ने किया फिदायीन हमला, 13 की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर। (File Photo - ANI)

उत्तरी अफगानिस्तान में पुलिस मुख्यालय पर एक तालिबानआत्मघाती हमलावर और कुछ बंदूकधारियों ने रविवार को हमला किया जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गये। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने सोमवार से शुरू होने वाले रमजान के पवित्र महीने के दौरान तालिबान को संघर्ष विराम की पेशकश की थी। यह पेशकश किये जाने के दो दिन बाद यह हमला हुआ। विद्रोहियों ने इस पेशकश को अस्वीकार कर दिया था।

काबुल के उत्तर में लगभग 250 किलोमीटर दूर पुल-ए-ख़ुमरी में पुलिस मुख्यालय में जबरदस्त विस्फोट हुआ जिससे चारों ओर धुआं फैल गया। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद के अनुसार पुलिस परिसर में बंदूकधारियों के हमले के बाद विस्फोट किया गया। उसने एक ट्वीट में कहा कि एक आत्मघाती हमलावर ने एक बम विस्फोट किया।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि हमले में 13 पुलिस अधिकारी मारे गए, 35 अन्य घायल हो गए। हमले में 20 नागरिक भी घायल हो गये। रहीमी ने एक बयान में कहा कि आठ हमलावर भी मारे गए। तालिबान और अमेरिकी शांति दूत ज़ल्माय खलीजाद के बीच मौजूदा दौर की बातचीत का रविवार को चौथा दिन था।

Web Title: 13 killed in Taliban fidayeen attack on police headquarters in Afghanistan before Ramadan

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे