चाहते हैं शाहिद जैसी फिट बॉडी तो अपनाएं ये टिप्स

By गुलनीत कौर | Published: January 12, 2018 06:45 PM2018-01-12T18:45:54+5:302018-01-12T18:45:54+5:30

15 दिनों के लिए मीठा-नमकीन दोनों का सेवन बंद कर देते हैं शाहिद कपूर।

Shahid kapoor fitness secrets and diet plan | चाहते हैं शाहिद जैसी फिट बॉडी तो अपनाएं ये टिप्स

चाहते हैं शाहिद जैसी फिट बॉडी तो अपनाएं ये टिप्स

बॉलीवुड के कूल डैड शाहिद कपूर को कुछ समय पहले ही एशिया के 'सेक्सिएस्ट मैन' का खिताब मिला था। इससे पहले यह खिताब पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान के नाम था। साल 2003 में शाहिद ने 'इश्क विश्क' फिल्म के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में बतौर हीरो एंट्री ली थी।  लेकिन इससे पहले डांसर के रूप में उन्होंने दो फिल्मों में काम कर रखा था। 

चॉकलेट ब्वॉय से हॉट बॉडी का सफर

शाहिद की पहली फिल्म के बाद आने वाली 4-5 फिल्मों में उनका क्यूट लुक देखने को मिला। जिसके बाद से उन्हें 'चॉकलेट ब्वॉय' के नाम से जाना गया। उनकी इस क्यूट लुक की कई लड़कियां दीवानी थीं। लेकिन यह लुक उन्हें कुछ खास फिल्में दिलाने में सफल नहीं रही। 

तब शाहिद ने पहले अपने डांस और फिर अपनी बॉडी फिटनेस पर खूब काम किया और रिजल्ट सबके सामने है। तो हम यहां शाहिद के उन फिटनेस सीक्रेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से लड़के हॉट और सेक्सी बन सकते हैं। 


फिटनेस फ्रीक शहीद कपूर

शाहिद कपूर को फिटनेस फ्रीक कहा जाता है। 6-पैक एब्स, मस्क्युलर बॉडी, परफेक्ट फेस कट, हर तरह से शहीद ने खुद को मेनटेन कर रखा है। लेकिन अपने डेली रूटीन में शाहिद किस तरह से खुद को फिट बनाए रखने की कोशिश करते रहते हैं, चलिए आपको उन चीजों के बारे में बताते हैं। एक बार देखें शाहिद को जिम में पसीना बहाते हुए: 


अंग्रेजी मैगजीन जीक्यू से बात करते समय उड़ता पंजाब के हीरो ने बताया कि उनकी फिटनेस का सबसे बड़ा राज उनका 'डांस' है। इसके अलावा बॉडी-वेट ट्रेनिंग, कार्डियो एक्सरसाइज और इक्विपमेंट ट्रेनिंग ने शाहिद को फिजिकली फिट बनाया। 


शाहिद करते हैं योग और रनिंग

कार्डियो के अलावा शाहिद योग और रनिंग को भी अपनी शेड्यूल में शामिल करते हैं। बता दें कि शाहिद के फिटनेस ट्रेनर का नाम समीर जौरा है। शाहिद पूर्ण शाकाहारी हैं लेकिन इसके बावजूद भी समीर उनकी डायट में भरपूर मात्रा में प्रोटीन को शामिल करते हैं और उन्हें फिट रखने की हर संभव कोशिश करते हैं। 

एक न्यूज एजेंसी से बात करते समय शाहिद के ट्रेनर समीर ने बताया कि खुद को फिट रखने के लिए वे बेसिक चीजों का ध्यान रखते हैं। वे क्या खा रहे हैं, कितना हेल्दी खा रहे हैं और डायट के हिसाब से वे उसे एक्सरसाइज के साथ मैनेज कर रहे हैं या नहीं सभी पक्षों का ख्याल रखते हैं। 


शाहिद की स्ट्रिक्ट डायट

फिल्म पद्मावत की शूटिंग के दौरान शाहिद स्ट्रिक्ट डायट पर थे। दिन में केवल 50 ग्राम ब्राउन राइस एंड कुछ सब्जियों का डायट में शामिल किया गया था। समीर ने आगे बताया कि फिल्म की शूटिंग से पहले पूरे 15 दिनों के लिए शाहिद की डायट से मीठे और नमक को काट दिया गया था। 

तो क्या आप भी शाहिद की तरह ऐसी स्ट्रिक्ट रौतीं और डायट फॉलो कर सकते हैं? अगर हां तो आप भी उनकी तरह परफेक्ट बॉडी पाकर 'हॉट' दिख सकते हैं। 

Web Title: Shahid kapoor fitness secrets and diet plan

फ़िटनेस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे