40 प्लस की उम्र में भी चाहती हैं परफेक्ट फिगर तो जानें सुष्मिता सेन के फिटनेस एंड ब्यूटी सीक्रेट्स

By गुलनीत कौर | Published: February 1, 2018 06:49 PM2018-02-01T18:49:01+5:302018-02-01T18:49:01+5:30

अपनी बॉडी को 'टोन्ड' करने के लिए सुष्मिता हर दूसरे दिन पिलाटे एक्सरसाइज, कार्डियो और क्रंचेस करती हैं।

Ex Miss World Sushmita Sen Fitness and Beauty Secrets | 40 प्लस की उम्र में भी चाहती हैं परफेक्ट फिगर तो जानें सुष्मिता सेन के फिटनेस एंड ब्यूटी सीक्रेट्स

40 प्लस की उम्र में भी चाहती हैं परफेक्ट फिगर तो जानें सुष्मिता सेन के फिटनेस एंड ब्यूटी सीक्रेट्स

चेहरे पर वाइड स्माइल, चार्मिंग फेस, हॉट एंड अट्रैक्टिव लुक्स... ये हैं बॉलीवुड की सदाबहार 'डीवा सुष्मिता सेन'। साल 1994 में मिस वर्ल्ड बनने से लेकर अब तक सुष्मिता सेन में कुछ खास बदलाव नहीं देखा गया है। 42 वर्षीय सुष्मिता आज भी इंडस्ट्री की यंग एक्ट्रेस को स्टाइल और लुक्स में मात देती हैं। पहली बार में तो सुष्मिता की उम्र और उनकी फिटनेस दोनों के बारे में जान कर किसी को विश्वास नहीं होता है। आखिर कैसे वे खुद को इतना मेनटेन कर लेती हैं? कैसे वे इतनी फिट हैं? 

सुष्मिता के फिटनेस सीक्रेट्स

सुष्मिता समय समय पर अपने इन्स्टाग्राम हैंडल पर अपनी 'जिम लुक्स' की तस्वीरें और विडियो पोस्ट करती रहती हैं। हाल ही में सुष्मिता ने एक्सरसाइज करते हुए अपनी एक तस्वीर इन्स्टाग्राम पर शेयर की है। इससे पहले भी सुष्मिता ने सोशल मीडिया के माध्यम से ऐसी कई तस्वीरें विडियो शेयर की हैं जिनमें वे अपने फिटनेस सीक्रेट्स बताती हुई नजर आई हैं। चलिए आपको बताते हैं कि अपनी फिटनेस के बारे में सुष्मिता क्या कहती हैं।

सुष्मिता कहती हैं कि 'जब से मैं 14 साल की थी तब से मैंने खुद से यह वादा किया था कि मैं हमेशा अपने दिल की सुनूंगी। किसी फिल्म या किसी भी अन्य वजह से खुद को फिट रखने की बजाय में हमेशा ही अपना ख्याल रखना पसंद करती हूं और ये ही मेरी फिटनेस का राज है'।

रोजाना करती हैं वर्कआउट

सुष्मिता रोजाना वर्कआउट करती हैं। इस मामले में वे खुद को लेकर काफी स्ट्रिक्ट हैं और कभी भी अपने वर्कआउट सेशन को मिस नहीं करती हैं। अपनी बॉडी को 'टोन्ड' करने के लिए सुष्मिता हर दूसरे दिन पिलाटे एक्सरसाइज, कार्डियो और क्रंचेस करती हैं। इसके अलावा सुष्मिता योग और प्राणायाम भी करती हैं। खुद को रिलैक्स रखने के लिए सुष्मिता रात में जल्दी सो जाती हैं।

सोच समझकर चुनती हैं ब्यूटी प्रोडक्ट्स

अब सुष्मिता की ब्यूटी की बात करें तो वे अधिक मेकअप करने से बचती हैं। मेकअप में उनकी चॉइस काफी सीमित है। कुछ खास मेकअप प्रोडक्ट्स ही वे चुनती हैं और लिप्स पर लिपस्टिक की बजाय लिप बाम या फिर ग्लॉस लगाना ही प्रेफर करती हैं। नैचुरली ब्यूटीफुल दिखने के लिए सुष्मिता सुबह सुबह अदरक वाली चाय जरूर पीती हैं।

Web Title: Ex Miss World Sushmita Sen Fitness and Beauty Secrets

फ़िटनेस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे