बिना किसी डिग्री के पा सकते हैं 61 लाख रुपए की नौकरी, बस करना होगा ये काम

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 20, 2021 04:38 PM2021-10-20T16:38:10+5:302021-10-20T16:45:47+5:30

24 वर्षीय एलेनी पावलोविच, जो एक मार्केटिंग, संचालन, जन, वित्त, डेटा और उत्पाद में विशेषज्ञता रखने वालीं एक प्रतिभा प्रबंधक हैं, ने जॉब हंटर्स के बारे में जानकारी दी है जो प्रोडक्ट डाटा एनालिस्ट की तलाश कर रही है।

you can get a job of rs 61 lakh without any degree just have to do this work product data analyst | बिना किसी डिग्री के पा सकते हैं 61 लाख रुपए की नौकरी, बस करना होगा ये काम

बिना किसी डिग्री के पा सकते हैं 61 लाख रुपए की नौकरी, बस करना होगा ये काम

Highlightsएलेनी ने कहा, "मुझे लगता है कि आप सभी प्रकार की पृष्ठभूमि से इसमें आ सकते हैंएलेनी का कहना है कि आप इसके जरिए 61 लाख तक कमा सकते हैं

 आजकल बिना डिग्री के ऐसी कोई नौकरी नहीं है जो आपको उच्च वेतन देगी। लेकिन एक जॉब रिक्रूटर ने इससे बिल्कुल उलट कुछ खुलासा किया है।24 वर्षीय एलेनी पावलोविच,  जो एक मार्केटिंग, संचालन, जन, वित्त, डेटा और उत्पाद में विशेषज्ञता रखने वालीं एक प्रतिभा प्रबंधक हैं, ने जॉब हंटर्स के बारे में जानकारी दी है जो प्रोडक्ट डाटा एनालिस्ट की तलाश कर रही है।

उन्होंने यह कहते हुए प्रोडक्ट डाटा एनालिस्ट की भूमिका पर गौर करने की बात कही कि 'तकनीकी कंपनियां आपसे लड़ेंगी' क्योंकि यह एक अपेक्षाकृत नई भूमिका है जो अभी बहुत से लोग नहीं कर रहे हैं।

क्या करना होगा?

किस प्रकार का काम होगा इसके इस बारे में एलेनी ने एक टिकटॉक वीडियो में कहती हैं- "आपको आम तौर पर किसी ऐसे ऐप या प्लेटफॉर्म के लिए काम करना होगा, जहां आपको  उत्पाद की सफलता का विश्लेषण करना होगा।" यह मूल्यांकन करना कि ऐप के किन हिस्सों का उपयोग अधिकांश उपयोगकर्ता कर रहे हैं और ऐप के किन हिस्सों में वे वास्तव में नहीं जा रहे हैं। 

61 लाख तक कमा सकते हैं

एलेनी ने आगे कहा कि जिस ऐप के हिस्से में यूजर नहीं पहुंच पा रहे हैं, उसके बारे में आपको बस सुझाव देने होंगे कि उत्पाद को कैसे और बेहतर बनाया जाए ताकि अधिक लोग इसका उपयोग करें।" एलेनी ने कहा कि इस नौकरी की सबसे अच्छी बात यह है कि इस नौकरी को पाने के लिए किसी विश्वविद्यालय की डिग्री की आवश्यकता नहीं है। एलेनी का कहना है कि आप इसके जरिए 61 लाख तक कमा सकते हैं, हालांकि ग्लासडूर के पास उत्पाद डेटा विश्लेषक के लिए औसत आधार वेतन  33 लाख है। 

हालांकि, एलेनी ने सुझाव दिया कि अपने कौशल को निखारने के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम लेना कोई बुरा विचार नहीं है, और आपको 'वरिष्ठ हितधारकों' से बात करने के लिए आश्वस्त होने की आवश्यकता होगी। 

किस तरह के लोगों की जरूरत होगी?

एलेनी ने कहा, "मुझे लगता है कि आप सभी प्रकार की पृष्ठभूमि से इसमें आ सकते हैं। "आपको जो मुख्य चीज चाहिए वह है ऐप्स को अधिक कुशल बनाने और उत्पाद को बेहतर बनाने का जुनून, विश्लेषण के साथ अनुभव।

 

Web Title: you can get a job of rs 61 lakh without any degree just have to do this work product data analyst

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे