देखें वीडियो: भेड़ों के झुंड को ले जाने के लिए शख्स ने निकाला गजब का जुगाड़, क्लिप देख उद्योगपति हर्ष गोयनका भी हुए कायल

By आजाद खान | Published: March 2, 2023 05:41 PM2023-03-02T17:41:42+5:302023-03-02T17:49:31+5:30

इस वीडियो को शेयर कर द्योगपति हर्ष गोयनका ने कैप्शन में लिखा है, "कठिन समस्याओं का आसान समाधान #Jugaad।"

viral video show man pulled out amazing trick to take herd sheep industrialist Harsh Goenka convinced after watching clip | देखें वीडियो: भेड़ों के झुंड को ले जाने के लिए शख्स ने निकाला गजब का जुगाड़, क्लिप देख उद्योगपति हर्ष गोयनका भी हुए कायल

फोटो सोर्स: Twitter @hvgoenka

Highlightsसोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को उद्योगपति हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। वीडियो में एक शख्स को जुगाड़ से भेड़ों को सड़क पर ले जाते हुए देखा गया है।

Viral Video:सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक युवक को कुछ भेड़ों को सड़क पर ले जाते हुए देखा गया है। दरअसल, ये कोई आम वाडियो नहीं है बल्कि भेड़ों को रखने और उन्हें एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए एक जुगाड़ का इस्तेमाल किया गया है। 

इस वीडियो को भारत के जाने माने उद्योगपति हर्ष गोयनका ने शेयर किया है जिसे देख सोशल मीडिया यूजर्स भी तरह-तरह के रिएक्शन्स दे रहे है। हर्ष गोयनका अपने इसी तरीके के पोस्ट के लिए जाने जाते है और वे हमेशा इसी तरह के ज्यादातर वीडियो को शेयर करते हुए नजर आते है। 

क्या दिखा वीडियो में 

वायरल हो रहे इस वीडियो में यह देखा गया है कि एक युवक कुछ भेड़ों को कहीं ले जा रहा है। ऐसे में वह एक सड़क से गुजर रहा है और उसके पास एक वाहन भी है जिसे वह धीरे-धीरे चला रहा है और भेड़ों को ले जा रहा है। युवक के वाहन पर एक कुत्ते को भी देखा गया है जो भेड़ों की निगरानी कर रहा है। 

असल में बात यह है कि युवक ने भेड़ों को हांकने के लिए किसी लाठी या छड़ी का इस्तेमाल नहीं करता है बल्कि वह एक जुगाड़ का उपयोग करता है जिससे बिना किसी परेशानी और जानवरों को कष्ट पहुंचाए हुए, वह भेड़ों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में कामयाब रह रहा है। 

क्या है जुगाड़ 

दरअसल, युवक ने भेड़ों के लिए एक खुला पिजड़ा बनाया है जो पहिए पर चलते है और उसे एक वाहन द्वारा खींचा जाता है। वीडियो में यह दिख रहा है कि कैसे युवक वाहन को चला रहा है और उसके पीछे भेड़े चल रही है। ऐसे में इस वीडियो को उद्योगपति हर्ष गोयनका (Industrialist Harsh Goenka) ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है जिसके कैप्शन में लिखा है,  "कठिन समस्याओं का आसान समाधान #Jugaad."

जब इस वीडियो को अपलोड किया गया है तब से इसे लाखों बार देखा जा चुका है और सोशल मीडिया यूजर्स इसे लेकर तरह-तरह के कमेंट्स भी कर रहे है। एक तरफ जहां कुछ यूजर्स ने इसे बेहतरीन जुगाड़ बताया है तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों ने जानवरों को कष्ट नहीं पहुंचाने पर युवक की तारीफ की है। 

Web Title: viral video show man pulled out amazing trick to take herd sheep industrialist Harsh Goenka convinced after watching clip

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे