ट्रेन की 'डर्टी टॉयलट' को लेकर पैसेंजर ने की शिकायत, एक्शन लेने के बजाय ट्वीट-ट्वीट खेलता रहा रेल विभाग
By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 2, 2019 09:58 AM2019-07-02T09:58:46+5:302019-07-02T09:58:46+5:30
केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने साल 2018 में रेल यात्रियों की सफर के दौरान कोच से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान के लिए 'कोच मित्र' की शुरूआत की थी। जो कोच की साफ-सफाई, लाइट, पानी जैसी शिकायतों का तुरंत निदान करता है।
ट्रेन की 'गंदी टॉयलट' को लेकर एक पैसेंजर ने ट्वीट कर शिकायत की। वहीं, शिकायत पर एक्शन लेने के बजाय रेल विभाग ट्वीट-ट्वीट खेलता रहा। दरअसल, जम्मू तवी से हरिद्वार तक जाने वाली ट्रेन पर परवीन कोमल नामक एक पैसेंजर ने गंदी टॉयलट और पानी की समस्या को लेकर सेंट्रल रेलवे को ट्वीट में टैग कर शिकायत की।
परवीन कोमल ने ट्वीट किया, 'मल मूत्र से सनी हुई नरेंद्र मोदी और पीयूष गोयल की गाड़ी संख्या 14606 कोच S 8 धार्मिक नगरी हरिद्वार को जा रही है। जम्मू तवी से ही टॉयलेट से पानी नदारद। ये है रेलवे का भोंडा चेहरा। PNR 2625757548'
@Central_Railwayमल मूत्र से सनी हुई नरेंद्र मोदी और पीयूष गोयल की गाड़ी संख्या 14606 कोच S 8 धार्मिक नगरी हरिद्वार को जा रही है।जम्मू तवी से ही टॉयलेट से पानी नदारद। ये है रेलवे का भोंडा चेहरा। PNR 2625757548
— parveenkomal (@Starheadline) July 1, 2019
इस ट्वीट में पैसेंजर ने सेंट्रल रेलवे को टैग किया। हालांकि सेंट्रल रेलवे ने देरी न करके ट्वीट का रिस्पांस दिया। सेंट्रल रेलवे एक्शन लेने के बजाय मामला नार्थ रेलवे को दे दिया। इसके बाद नार्थर्न रेलवे ने मुरादाबाद डीआरम को मामले को देखने के लिए कहा। हालांकि मुरादाबाद के डीआरम ने मामला कंट्रोल को सौंप दिया। ये सब हुआ ट्विटर पर।
@cwcnlmb kindly look into this
— DRM Moradabad (@drm_moradabad) June 7, 2019
@cwcnlmb KINDLY LOOK INTO THIS
— DRM Moradabad (@drm_moradabad) July 1, 2019
Sir , Advised to SSE/CHG/HW to attend.
— C&W/CONTROL/MB/NR (@cwcnlmb) July 1, 2019
बता दें कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने साल 2018 में रेल यात्रियों की सफर के दौरान कोच से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान के लिए 'कोच मित्र' की शुरूआत की थी। जो कोच की साफ-सफाई, लाइट, पानी जैसी शिकायतों का तुरंत निदान करता है।
रेल यात्रियों की सफर के दौरान कोच से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान करेगा 'कोच मित्र', साफ-सफाई, लाइट, पानी जैसी शिकायतों का तुरंत निदान संभव होगा, यात्री दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपनी समस्या दर्ज कर सकते हैhttps://t.co/f5TNFOlYGUpic.twitter.com/wd5yh4uMlT
— Piyush Goyal (@PiyushGoyal) December 14, 2018