चॉकलेट डे पर याद है वो पुराना चॉकलेट ऐड, आप भी देखें याद आ जाएगा अपना जमाना

By मेघना वर्मा | Published: July 7, 2018 04:32 PM2018-07-07T16:32:59+5:302018-07-07T16:33:31+5:30

1993 का ये ऐड शायद सबसे पुराना और सबसे क्रिएटिव कहा जा सकता है। स्पेस में बैठे एक बेटे और पिता के बीच होने वाली इस बात में चॉकलेट तैयार कर ली जाती है।

Top 6 Chocolate Ads in India | चॉकलेट डे पर याद है वो पुराना चॉकलेट ऐड, आप भी देखें याद आ जाएगा अपना जमाना

चॉकलेट डे पर याद है वो पुराना चॉकलेट ऐड, आप भी देखें याद आ जाएगा अपना जमाना

चॉकलेट खाना किसे नहीं पसंद। बचपन से अभी तक स्ट्रिकली डाइट फॉलो करने के बाद भी चॉकलेट देखकर सभी की नियत डोल जाती है। वैसे चॉकलेट खाने की क्रेविंग तब और ज्यादा होती है जब उसके एड हमें टीवी पर चलते दिख जाते हैं। अपनी पसंदीदा फिल्म के बीच कभी चॉकलेट का कोई ऐड चल गया तो बस फिर मन यही होता है कि अब इसे खा ही लिया जाए। आज इंटरनेशनल चॉकलेट डे पर हम आपको चॉकलेट के ऐसे ही एड्स बताने जा रहे हैं जिन्हें देखकर आपको अपनी हर डाईट चार्ट को तोड़ना पड़ जाता है साथ ही कुछ ऐसे पुराने ऐ़ड भी हैं जो आपको अपने पुराने समय की याद दिला देते हैं। सिर्फ यही नहीं हर एक ऐड अपने साथ कुछ ना कुछ संदेश जरूर छोड़ के जाता था। आप भी देंखे कौन से हैं वो ऐड।
 

1. डेयरी मिल्क

जब चॉकलेट ऐड्स की बात होती है तो सबसे पहला नाम आता है डेयरी मिल्क के ऐड का। आज के समय में भले डेयरी मिल्क के सिल्क ऐड किस मी...क्लोज योर आईज मिस मी का गाना लोगों की जुबान पर रटा हो लेकिन आज से कुछ समय पहले तक खाने के बाद कुछ मीठा हो जाए या रिश्तों की शुरूआत कुछ मीठे से जैसी टैग लाइन लोगों को रटी हुई थी। यह कहना गलत नहीं होगा कि डेयरी मिल्क ने भारतीय लोगों और उनके रिश्तों को ध्यान में रखते हुए साथ ही भारतीय त्योहारों को ध्यान में रखते हुए ऐड बनाया। जैसे दीवाली, रक्षाबंधन, वीमेंस डे आदि। ये ऐड रिश्तों की खासियत को अच्छी तरह स्क्रीन पर लेकर आया था।  

2. किट-कैट

ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि चॉकलेट के ऐड्स में सबसे ज्यादा मजाकिया ऐड या क्रिएटिव ऐड किटकैट ने बनाए हैं। फिर चाहे वो गिलहरी का डांस करना हो या बच्चों का डांस करना। हर ऐड अपने साथ चॉकलेट के साथ एक मैसेज जरूर दे जाता था जिसमें अपने रोजाना बिजी शेड्यूल से कुछ समय निकालकर ब्रेक लेना बनता है। किटकैट का यह ऐड भी इसी संदेश के साथ लोगों के बीच आया था।
 

ये भी पढ़ें - World Chocolate Day: सेक्स परफॉरमेंस 6 घंटे तक बढ़ा सकती है ये चॉकलेट, ये भी हैं 8 फायदे

3. फाइव स्टार

शायद फाइव स्टार का ही एक ऐसा ऐड होगा जिसे देखकर लोग हंसते कम और उन दो कैरेक्टर्स का ज्यादा मजाक उड़ाते हैं जो इस ऐड में दिखाई देते हैं। खाइए और खो जाइए की टैग लाइन के साथ आ रहे इस ऐड में दिखाया यही जाता है कि लोग फाइव स्टार खाकर इतना खो जाते हैं कि उन्हें आगे पीछे कुछ समझ में नहीं आता। उनके लिए दुनिया की सारी मुसीबतें खत्म हो जाती हैं जब वह फाइव स्टार चॉकलेट खाते हैं। इन दोनों रमेश और सुरेश की जोड़ी आज भी लोगों को उतना ही भाती है। 

4. मंच

मंच, जितना ये नाम सुनने में पावर फुल है उतना ही इसका ऐड भी पावर फुल है। पुराना फिर चाहे वो रानी मुर्खजी का मंच ऐड हो या प्रिया प्रकाश वॉरियर का रिसेंट ऐड। ऐड चाहे जैसा भी हो मंच का क्रंच सुनकर हमेशा ही इसे खाने का मन हो ही जाता है। इस ऐड में बोली गई लाइन बड़ा ऐटिट्यूड है का भी अपना अलग ही स्वैग है। 


5. स्निकर्स

हाल ही में आई इस चॉकलेट के ऐड्स ही इन्हें लाइम लाइट में लेकर आए। स्निकर्स अपनी टैग लाइन तूझे जब भूख लगती है तो तू बदल जाता है के साथ आया। हाल ही में क्रिकेटर महेंन्द्र सिंग धोनी का ऐड हो या मिस्टर बीन का। इसे लोग उतना ही पसंद करते हैं जितना बाकी चॉकलेट्स के ऐड्स को। यह चॉकलेट ऐड भी अपने साथ यही संदेश लेकर आया है कि कभी खुद को भूखा नहीं रखना चाहिए वरना दिमाग में फालतू की चीजें ही चलने लगती हैं। 

6. मिल्की वे

1993 का ये ऐड शायद सबसे पुराना और सबसे क्रिएटिव कहा जा सकता है। स्पेस में बैठे एक बेटे और पिता के बीच होने वाली इस बात में चॉकलेट तैयार कर ली जाती है। हालांकि इस ऐ़ड को सबसे पहले यूके में चलाया गया था इंडियन ऐड की बात करें तो मिल्की वे का इंडियन ऐड में शिल्पा शेट्टी नजर आती दिखाई देती हैं जो अपने बच्चे को दूध की ताकत के बारे में बताती हैं और फिर उसे मिल्की वे खाने को देती है। 

Web Title: Top 6 Chocolate Ads in India

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे