ये हैं दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिला नेता, इनमें पांच हैं भारतीय 

By पल्लवी कुमारी | Published: June 2, 2018 05:32 PM2018-06-02T17:32:04+5:302018-06-02T17:32:04+5:30

ये दुनिया की ऐसी महिला नेताओं में शामिल हैं जो जो किसी किसी मॉडल और अभिनेत्री से कम नहीं हैं।

Top 10 worlds and india most beautiful female politicians | ये हैं दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिला नेता, इनमें पांच हैं भारतीय 

ये हैं दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिला नेता, इनमें पांच हैं भारतीय 

नई दिल्ली, 2 जून:  खूबसूरती का ख्याल आते ही सबसे पहले फिल्मी दुनिया की महिलाओं का चेहरा सामने आता है। लेकिन आज हम आपको विश्व की ऐसी महिला नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जो किसी फिल्मी जगत की हीरोईन से कम नहीं है। ये महिला नेता किसी मॉडल और अभिनेत्री से कम नहीं हैं। इन महिला नेताओं में सिर्फ विदेशी देशों की ही बल्कि भारतीय महिला नेता भी शामिल हैं। 

1- इवांका ट्रंप- इस लिस्ट में सबसे पहला नाम इवांका ट्रंप का आता है। इवांका अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी होने के साथ ही एक सफल बिजनेसवूमेन भी हैं। वर्तमान में वह राष्ट्रपति की सीनियर एडवाइजर हैं। 

2- कोलिंडा ग्राबर- कोलिंडा ग्राबर क्रोएशिया की राष्ट्रपति हैं। ये पूरे विश्व की सबसे खूबसूरत राष्ट्राध्यक्ष के तौर पर गिना जाता है। कोलिंडा ग्राबर हमेशा ही अन्तर्राष्ट्रीय बैठकों में आकर्षण का केंद्र बनती हैं। 

3- मरियम नवाज- मरियम नवाज पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी हैं और पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की मुख्य कर्ताधर्ता भी हैं। ये पाकिस्तान की एक फेमस नेता हैं। 

4- राम्या उर्फ दिव्या- तमिल एक्‍ट्रेस दिव्‍या ने साल 2015 में राजनीति में आई थी। एक्‍ट्रेस के तौर पर दिव्‍या ने काफी नाम कमाया लेकिन अब खूबसूरत राजनेता के तौर पर पूरी दुनिया में उनकी पहचान है। यह कांग्रेस की नेता है। 

5- अल्का लांबा- अल्का लंबा आम पार्टी की नेता हैं। साल 2013 में अल्‍का ने 'आम आदमी पार्टी' ज्‍वॉइन कर ली। और अब वह चांदनी चौक से विधायक हैं।

6- डिंपल यादव- उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव भी काफी खूबसूरत हैं। डिंपल यादव भी सांसद हैं। 

7- स्ट्रीडा गियागा- ग्लैमरस और खूबसूरत नेता का उदाहरण मानी जाने वाली गियागा अरेबियन देश लेबनान में सांसद है। वह लेबनान में काफी फेमस है।

8- श्रुति चौधरी -  हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री बंसी लाल की पोती श्रुति चौधरी कांग्रेस नेता हैं। वह भिवानी से सांसद भी हैं। राजनीति में आने से पहले वह वकील थीं।

9- ओर्ली लेवी- ये इसरायली राजनेता हैं। इनका नाम भी दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला नेताओं में गिना जाता है।  वह इसरायली संसद नेसेट की सदस्य हैं। 

10- अंगूरलता डेका - ये असम की महिला नेता है। आकर्षक चेहरे के चलते उनकी कई तस्‍वीरें वायरल भी होती रहती हैं। राजनीति में आने से पहले वह अभिनेत्री भी रहीं हैं।

Web Title: Top 10 worlds and india most beautiful female politicians

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे