TMC सांसद नुसरत जहां के ससुराल के फंक्शन की तस्वीरें वायरल, फूलों से दिखीं सजी

By पल्लवी कुमारी | Published: September 14, 2019 02:32 PM2019-09-14T14:32:40+5:302019-09-14T14:32:40+5:30

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां हाथ मेंहदी, मांग में सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर संसद में शपथ लेने के बाद विवादों में आईं थी।

tmc mp nusrat jahan photos goes viral she wearing flower jewellery | TMC सांसद नुसरत जहां के ससुराल के फंक्शन की तस्वीरें वायरल, फूलों से दिखीं सजी

TMC सांसद नुसरत जहां के ससुराल के फंक्शन की तस्वीरें वायरल, फूलों से दिखीं सजी

Highlightsनुसरत जहां ने व्यवसायी निखिल जैन से जून 2019 में तुर्की में शादी की थी। नुसरत जहां पश्चिम बंगाल के बसीरहाट की सांसद हैं। 

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां की ससुराल के फंक्शन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। अपने ससुराल के फंक्शन में नुसरत जहां सोने-चांदी या डायमंड के गहने नहीं पहने थे, बल्कि फूलों से बने गहने पहले थे। सांसद नुसरत जहां की इसी सादगी ने इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत लिया। सांसद नुसरत जहां को अपनी इन तस्वीरों के लिए काफी तारीफ मिल रही है। नुसरत जहां ने ये तस्वीरें अपने इंस्टग्राम अकाउंट पर पोस्ट पर शेयर की है। नुसरत जहां पश्चिम बंगाल के बसीरहाट की सांसद हैं। नुसरत जहां ने व्यवसायी निखिल जैन से जून 2019 में तुर्की में शादी की और इसके कुछ दिनों बाद उन्होंने संसद में शपथ ली थी। 

नुसरत जहां ने इंस्टग्राम पर तस्वीरों को शेयर करते हुये लिखा- परिवार के साथ बिताया हर लम्हा स्पेशल होता है। इससे पहले भी नुसरत जहां हाथ मेंहदी, मांग में सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर संसद में शपथ लेने गईं थी। शपथ के बाद बीजेपी सांसद व लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला का पैर छूकर काफी चर्चाओं में आई थीं।  नुसरत ने शपथग्रहण के बाद वंदेमातरम बोला था। 

मुस्लिम होकर नुसरत जहां के सिंदूर लगाने पर हुआ था विवाद 

नुसरत जहां के सिंदूर लगाने, जैन धर्म के व्यक्ति से शादी करने और शपथ ग्रहण के दौरान वंदे मातरम बोलने पर देवबंदी उलमा ने आपत्ति जताते हुए दावा किया है कि इस्लाम में इनकी कतई गुंजाइश नहीं है। देवबंदी उलमा और जामिया शेखुल हिन्द के मोहतमिम मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि सोशल मीडिया से इस बात की जानकारी मिली थी कि लोकसभा पहुंची नुसरत जहां ने शपथ ग्रहण के दौरान सिंदूर लगाया हुआ था और मंगलसूत्र पहना हुआ था। 

उन्होंने कहा था, ''इस्लाम के मुताबिक मुसलमान सिर्फ मुसलमान से ही शादी कर सकता है किसी अन्य धर्म के व्यक्ति से नहीं।’’ कासमी ने कहा, ‘‘वंदेमातरम बोलना भी इस्लाम में जायज नहीं है क्योंकि मुसलमान का सिर सिर्फ अल्लाह के सामने झुकता है।'' 

कपड़ों को लेकर नुसरत जहां ने आलोचकों को दिया था करारा जवाब 

आलोचनाओं का जवाब देते हुए जहां ट्वीट किया था, ''किसी भी धर्म के कट्टरपंथियों के बयानों पर ध्यान देना या प्रतिक्रिया देना केवल नफरत और हिंसा को बढ़ावा देना है और इतिहास इसका गवाह है।'' उन्होंने कहा था कि वह ''समग्र भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं जो जाति, पंथ और मजहब के दायरे से परे है।''

उन्होंने कहा था, ''मैं अब भी मुसलमान हूं और किसी को यह नहीं बताना चाहिए कि मैं क्या पहनूं... मजहब कपड़े से परे होता है।'' केंद्र की सत्तारूढ़ बीजेपी की महिला नेताओं सहित बड़ी संख्या में लोगों ने जहां का समर्थन किया है। 

Web Title: tmc mp nusrat jahan photos goes viral she wearing flower jewellery

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे