Tik Tok, UC Browser inclusing 59 mobile apps Chinese bans, Social media reactions | Tik-Tok सहित 59 चायनीज ऐप मोदी सरकार ने किए बैन, सोशल मीडिया पर मीम्स भरमार, यूजर्स ने लिखा-जिंदगी बर्बाद हो गया
सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मीम्स वायरल होने लगे हैं। 

Highlightsसरकार ने टिकटॉक और UC Browser समेत चीन से संबंध‍ित 59 ऐप्स को ब्लॉक कर दिया है। सरकार ने इन ऐप्स को सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक बताया है।

नई दिल्ली: भारत और चीन के साथ जारी सीमा विवाद के बीच सरकार ने टिकटॉक और UC Browser समेत चीन से संबंध‍ित 59 ऐप्स को ब्लॉक कर दिया है। सरकार ने इन ऐप्स को सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक बताया है। इसमें टिकटॉक के अलावा जिन अन्य लोकप्रिय ऐप को बैन का सामना करना पड़ा है उनमें शेयरइट, हैलो, यूसी ब्राउजर, लाइकी और वीचैट समेत कुल 59 ऐप भी शामिल हैं। इसके बाद से सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मीम्स वायरल होने लगे हैं। 

सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार, सरकार उन 59 मोबाइल ऐप पर बैन लगा दिया जो भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए पूर्वाग्रहपूर्ण थे।

Web Title: Tik Tok, UC Browser inclusing 59 mobile apps Chinese bans, Social media reactions
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे