मंदिर से सेंधमारी के लिए बनाई अपनी ही सुरंग में फंसा चोर, लाखों के गहने हुए बरामद

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 6, 2022 03:30 PM2022-04-06T15:30:00+5:302022-04-06T15:37:28+5:30

आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में एक चोर ने भगवान के घर यानी मंदिर में ही सेंधमारी कर दी, लेकिन तत्काल ही उसे इसकी सजा भी मिल गई और वो रंगे हाथों पकड़ा गया। 30 सला का आरोपी पापा राव भगवान की मूर्ति से गहना चुराने की फिराक में था लेकिन अब जेल में है। गांव के लोग इसे जामी येल्लम्मा मंदिर के देवता का प्रताप बता रहे हैं।

Thief trapped in tunnel made for burglary from temple, jewelery worth lakhs recovered | मंदिर से सेंधमारी के लिए बनाई अपनी ही सुरंग में फंसा चोर, लाखों के गहने हुए बरामद

मंदिर से सेंधमारी के लिए बनाई अपनी ही सुरंग में फंसा चोर, लाखों के गहने हुए बरामद

Highlightsआंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में एक चोर ने भगवान के घर यानी मंदिर में ही सेंधमारी कर दीचोरी के आरोप में पकड़े गया पापा राव मंदिर में चोरी के लिए बनाई अपनी सुरंग में ही फंस गयासुरंग में फसने के बाद पापा राव को गांववालों ने बताया और पुलिस के हवाले कर दिया

श्रीकाकुलम: चोरी करना गुनाह है लेकिन उसके बाद भी कई ऐसे शातिर हैं जो कानून और समाज की परवाह किये बिना बड़ी ही सफाई से चोरी की घटना को अंजाम देते हैं और उनका पेशेवर काम ही चोरी करना बन जाता है। ऐसे लोग कानून और समाज से क्या ईश्वर से भी खौफ नहीं खाते हैं।

ऐसा ही एक वाकया सामने आया है आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम जिले से। चोर ने भगवान के घर यानी मंदिर में ही सेंधमारी कर दी, लेकिन तत्काल ही उसे इसकी सजा भी मिल गई और वो रंगे हाथों पकड़ा गया।

मंदिर में चोरी करने के लिए उसने जो सुरंग बनाई थी, बाहर निकलते समय से वो खुद ही उसमें फंस गया और इस तरह उसकी चोरी का भंडाफोड़ हो गया। पकड़े जाने के समय उसके पास से मंदिर से चोरी किये गये गहने भी बरामद हुए।

जानकारी के मुताबिक जब चोर मंदिर में चोरी की नियत से बनाये सुरंग में फस गया तो उसे मजबूर होकर मदद के लिए लोगों को आवाज देनी पड़ी और इस तरह वो चोरी के गहनों के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया।

यह घटना श्रीकाकुलम जिले के जामी येल्लम्मा मंदिर की है, जहां से आरोपी सेंधमारी करके गहने चुराकर भागने की कोशिश कर रहा था।

मंदिर में सेंधमारी करने वाले इस चोर की पहचान 30 साल के पापा राव के तौर पर हुई है, जो भगवान की मूर्ति पर से गहने उतार कर भागने का प्रयास कर रहा था। लेकिन पाप राव भागते समय अपनी ही खोदी गई सुरंग में फंस गया।

उसका शोर सुनकर गांववालों ने उसे किसी तरह से सुरंग से निकाला और उससे पूछा कि वो आखिर वहां इस तरह से फंसा कैसे तब पापा राव ने गांववालों को सेंधमारी की सारी कहानी बताई। जिसके बाद हैरान गांववालों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस ने गांववालों को मंदिर से चोरी हुए गहनों को वापस लौटा दिया और पापा राव को अपने साथ लेकर थाने चली गई। इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पापा राव ने उनके सामने भी मंदिर में सुरंग बनाकर चोरी करने की बात कबूल कर ली है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी पापा राव अपने इस कार्य पर अफसोस जता रहा है लेकिन उसके बाद भी पुलिस उसे चोरी से संबंधित धाराओं में केस दर्ज करके जेल भेजने की प्रक्रिया कर रही है।

उधर गांववाले पापा राव के रंगेहाथों पकड़े जाने की घटना को जामी येल्लम्मा मंदिर के देवता का प्रताप बता रहे हैं और इस घटना के बाद गांव के लोग मंदिर की सुरक्षा बढ़ाने पर एक समीति बनाने जा रहे हैं, जो मंदिर की सुरक्षा का प्रबंधन देखेगी।

बताया जा रहा है कि चोर पापा राव ने भगवान की मूर्ति से लाखों रुपये के कीमती गहनों पर हाथ साफ कर दिया था लेकिन जामी येल्लम्मा मंदिर में खुद की बताई सुरंग में फंसकर वो इन गहनों को लेकर फरार न हो सका और सीधे जेल पहुंच गया।  

Web Title: Thief trapped in tunnel made for burglary from temple, jewelery worth lakhs recovered

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे