वायरल वीडियो: मॉल में मौलाना ने नकाब के लिए टोका तो भड़क गयी महिला, हिजाब फेंककर सुना दी खरीखोटी

By रुस्तम राणा | Published: July 11, 2022 05:18 PM2022-07-11T17:18:57+5:302022-07-11T19:43:53+5:30

वीडियो 10 जुलाई को ईरान की पत्रकार और एक्टिविस्ट मसीह अलीनेजाद द्वारा साझा किया गया है। उनके अनुसार, एक महिला ने एक मौलवी का विरोध किया, जो उसे हिजाब पहनने के लिए मजबूर करने की कोशिश कर रहा था।

The phrase “I pee on your turban” went viral after a woman resisted a cleric who was trying to force her to wear hijab | वायरल वीडियो: मॉल में मौलाना ने नकाब के लिए टोका तो भड़क गयी महिला, हिजाब फेंककर सुना दी खरीखोटी

वायरल वीडियो: मॉल में मौलाना ने नकाब के लिए टोका तो भड़क गयी महिला, हिजाब फेंककर सुना दी खरीखोटी

Highlights12 जुलाई, लैंगिक रंगभेद के विरोध में महिलाएं सड़कों पर उतरेंगीईरान में अनिवार्य बुर्का और हिजाब पहनने के खिलाफ चल रही है मुहिम

तेहरान: कट्टरपंथी देश ईरान में महिलाओं को अनिवार्य बुर्का और हिजाब पहनने के खिलाफ एक मुहिम चल रही है। इस बीच ईरान से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक महिला अपना दुपट्टा उतारकर फेंकती हुई नजर आ रही है। साथ में वह एक मौलवी पर अपना गुस्सा जाहिर कर रही है।

दरअसल, वीडियो 10 जुलाई को ईरान की पत्रकार और एक्टिविस्ट मसीह अलीनेजाद द्वारा साझा किया गया है। उनके अनुसार, एक महिला ने एक मौलवी का विरोध किया, जो उसे हिजाब पहनने के लिए मजबूर करने की कोशिश कर रहा था, उसके बाद "मैं तुम्हारी पगड़ी पर पेशाब करती हूं" वाक्यांश वायरल हो गया।

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, अनिवार्य हिजाब के खिलाफ कार्रवाई का दिन: 12 जुलाई, लैंगिक रंगभेद के विरोध में महिलाएं सड़कों पर उतरेंगी। एक अन्य ट्वीट में पत्रकार ने लिखा, ईरान के अंदर की एक महिला शासन के खिलाफ अपना गुस्सा दिखा रही है, "अरे इस हिजाब, इस हिजाब के साथ नरक।" 

इससे पहले जून में ईरान का एक वीडियो वायरल हुआ था। उस वीडियो में कई युवा लड़कियां और लड़के एक बाहरी पार्टी के लिए मिले, जिसमें लड़कियों ने अनिवार्य हिजाब कानूनों की अनदेखी की। शासन के नैतिकता नियमों के प्रति उनके पूर्ण विश्वास और उदासीनता ने अधिकारियों को झकझोर कर रख दिया था।

इसके अलावा ईरान की पुलिस ने दक्षिणी शहर शिराज में स्केटबोर्डिंग डे पर हिजाब न पहनने के लिए कई किशोर लड़कियों को गिरफ्तार किया गया था।

Web Title: The phrase “I pee on your turban” went viral after a woman resisted a cleric who was trying to force her to wear hijab

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे