फ्लैट की खिड़की पर फंसा 10 फीट लंबा अजगर, रेस्क्यू में भिड़े दो शख्स; रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल

By अंजली चौहान | Published: September 26, 2023 03:44 PM2023-09-26T15:44:15+5:302023-09-26T15:47:30+5:30

विशाल सांप को नीचे गिरने से बचाने के लिए दो लोगों को बचाव प्रयासों में लगे देखा जा सकता है।

Thane 10 feet long python stuck on flat window two people clash in rescue Goosebumps video goes viral | फ्लैट की खिड़की पर फंसा 10 फीट लंबा अजगर, रेस्क्यू में भिड़े दो शख्स; रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल

फोटो क्रेडिट- FPJ

Highlightsठाणे से सामने आया खतरनाक वीडियो10 फीट लंबा अजगर फंसा खिड़की मेंसोशल मीडिया पर डराने वाला वीडियो वायरल

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे से एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है जिसे देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक इमारत की खिड़की पर 10 फुट लंबा अजगर लटका हुआ है जिसे बचाने के लिए खतरनाक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस विशालकाय सांप के रेस्क्यू में दोनों शख्स के पसीने छूट रहे हैं वहीं, वीडियो देख सोशल मीडिया यूजर्स हैरान है। 

इंटरनेट पर सामने आए वीडियो में, कोई विशाल गैर विषैले कंस्ट्रिक्टर को किसी आवासीय इमारत की लोहे की ग्रिल से लटका हुआ देख सकता है। विशाल सांप को नीचे गिरने से बचाने के लिए दो लोगों को बचाव प्रयासों में लगे देखा जा सकता है। उन्हें खिड़की पर खड़े होकर सांप को पकड़कर घर के अंदर ले जाने की कोशिश करते देखा जा सकता है।

यह घटना कथित तौर पर ठाणे के नौपाड़ा में हुई। रिपोर्टों में यह भी सुझाव दिया गया है कि एक आदमी कैद में बर्मीज अजगर प्रजाति के प्रजनन में लगा हुआ था, जिसने प्रतिकूल मोड़ ले लिया होगा। हालाँकि, एफपीजे सांप की नस्ल की प्रामाणिकता या अवैध प्रजनन से जुड़ी खबरों पर किसी भी विवरण की पुष्टि नहीं करता है।

किस प्रजाति का है सांप?

वीडियो में दिख रहे सांप की नस्ल की पहचान कथित तौर पर एल्बिनो बर्मीज़ पायथन के रूप में की गई है। एल्बिनो बर्मीज एक दुर्लभ प्रकार का बर्मीज पायथन है क्योंकि वास्तव में केवल कुछ ही बच्चे विशिष्ट अल्बिनो रंग के साथ पैदा होंगे।

ऐल्बिनिजम डीएनए में एक आनुवंशिक उत्परिवर्तन है जहां शरीर मेलेनिन (वर्णक) का उत्पादन नहीं करता है जिसके परिणामस्वरूप सफेद त्वचा या पपड़ी बन जाती है। जंगली में, बर्मी अजगर आमतौर पर गहरे भूरे रंग के होते हैं।

Web Title: Thane 10 feet long python stuck on flat window two people clash in rescue Goosebumps video goes viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे