राखी सोनार का सफर किसी प्रेरणादायक फिल्म की कहानी से कम नहीं है, जीत चुकी हैं मिसेज इंडिया इंटरनेशनल, 2018 का ताज

By शिवेंद्र राय | Published: January 18, 2023 12:05 PM2023-01-18T12:05:59+5:302023-01-18T12:09:03+5:30

राखी ने अपनी असाधारण क्षमता से दिखाया कि एक महिला अपनी प्रतिभा, मेहनत और लगन के दम पर असाधारण उपलब्धियां हासिल कर सकती है। राखी सोनार के लिए मिसेज इंडिया इंटरनेशनल, 2018 का ताज जीतना इसलिए भी मुश्किल था क्योंकि वह एक बच्चे की मां थीं और मातृत्व की जिम्मेदारियां निभाते हुए प्रतियोगिता में हिस्सा लेना आसान नहीं था।

Story of Rakhi Sonar who was crowned Mrs India International, 2018 | राखी सोनार का सफर किसी प्रेरणादायक फिल्म की कहानी से कम नहीं है, जीत चुकी हैं मिसेज इंडिया इंटरनेशनल, 2018 का ताज

मिसेज इंडिया इंटरनेशनल, 2018 की विजेता रह चुकी हैं राखी

Highlightsराखी सोनार की कहानी से प्रेरणा ले रहे हैं लोगमिसेज इंडिया इंटरनेशनल, 2018 की विजेता रह चुकी हैं राखीराखी अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'जोश' पर कंटेंट क्रिएटर हैं

नई दिल्ली: भारत का प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'जोश' लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच देने में विश्वास रखता है। 'जोश' एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां से लोगों की प्रेरणादायक कहानियां दुनिया तक पहुंचती हैं और लोगों को तमाम संघर्षों के बाद भी जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित करती हैं। 'जोश' एक ऐसी ही महिला, ठाणे की रहने वाली राखी सोनार की कहानी लेकर आया है जो किसी प्रेरणादयाक फिल्म से कम नहीं है। 

राखी सोनार मिसेज इंडिया इंटरनेशनल, 2018 की विजेता रह चुकी हैं। ऑर्गेनिक केमिस्ट्री में एमएससी पूरा करने वाली राखी फार्मास्युटिकल क्षेत्र में 15 साल तक असिस्टेंट साइंटिस्ट रहीं। इस दौरान राखी ने कभी सोचा भी नहीं था कि वह एक दिन मिसेज इंडिया इंटरनेशनल, 2018 के प्रतिष्ठित ताज की शोभा बढ़ाएंगी।

हालांकि राखी के लिए ये सफर आसान नहीं था लेकिन उन्होंने अपनी असाधारण क्षमता से दिखाया कि एक महिला अपनी प्रतिभा, मेहनत और लगन के दम पर असाधारण उपलब्धियां हासिल कर सकती है। राखी सोनार के लिए मिसेज इंडिया इंटरनेशनल, 2018 का ताज जीतना इसलिए भी मुश्किल था क्योंकि वह एक बच्चे की मां थीं और मातृत्व की जिम्मेदारियां निभाते हुए प्रतियोगिता में हिस्सा लेना आसान नहीं था।

राखी बताती हैं कि उन्हें एक साथ कई चीजों पर काम करना पड़ा। सबसे पहले फिट होने के लिए वजन घटाना पड़ा और एक मॉडल की तरह रैंप पर चलने के लिए कैटवॉक सीखना पड़ा। लेकिन राखी ने फैसला किया कि वह इसे हासिल करने के लिए पूरी जी-जान से कोशिश करेंगीं। 

राखी वर्तमान में एक व्लॉगर हैं। उनका कहना है कि "नई चीजें सीखना मुझे एक व्यक्ति के रूप में बेहतर बनाता है।" राखी बताती हैं कि उन्हें व्लागिंग इसलिए पसंद है क्योंकि इसके द्वारा वह अपने विचार और प्रतिभा को दुनिया के सामने प्रदर्शित कर सकती हैं। 
वह कहती हैं कि जब आप किसी प्रोजेक्ट पर बहुत मेहनत करते हैं और कभी-कभी सफलता नहीं मिलती आसान नहीं होता है।

राखी सोनार को इस बात की बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि एक दिन उनकी जिंदगी बदल जाएगी। वह कहती हैं, "10 जुलाई, 2022 को मुझे जोश में शामिल होने के बारे में एक फोन आया और मैं बहुत खुश हूं कि मैं जोश में शामिल हो गई क्योंकि यह सबसे अच्छी चीजों में से एक है जो मेरे साथ हुई। जोश के साथ काम करने की सबसे अच्छी बात ये है कि आप अपनी मातृभाषा में काम कर सकते हैं। इससे काम करना आसान हो जाता है। 

राखी कहती हैं, "जोश पर लाईव आना एक अद्भुत अनुभव है। यहां आप अपने दर्शकों या फॉलोवर्स के साथ आसानी से बातचीत कर सकते हैं। वे आपसे सवाल पूछते हैं और आप एक लाईव पोस्ट में आसान उत्तर दे सकते हैं। मेरी भविष्य की योजना है कि मैं जोश में एक टॉप कंटेंट क्रिएटर बनना चाहती हूं और मैं वास्तव में इसके लिए कड़ी मेहनत कर रही हूं।"

Web Title: Story of Rakhi Sonar who was crowned Mrs India International, 2018

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे