राजस्थान: बाड़मेर में अनोखी शादी; ट्रैक्टर चला कर शादी करने पहुंचा दूल्हा, 51 ट्रैक्टरों के साथ निकली बारात

By अंजली चौहान | Published: June 13, 2023 02:42 PM2023-06-13T14:42:54+5:302023-06-13T14:44:18+5:30

राजस्थान के बाड़मेर में एक शादी में 51 ट्रैक्टरों की बारात निकली है।

Rajasthan Unique wedding in Barmer The bridegroom arrived to get married by driving a tractor a procession with 51 tractors | राजस्थान: बाड़मेर में अनोखी शादी; ट्रैक्टर चला कर शादी करने पहुंचा दूल्हा, 51 ट्रैक्टरों के साथ निकली बारात

फोटो क्रेडिट- एएनआई

Highlightsबाड़मेर में एक शख्स की बारात ट्रैक्टर पर निकली बारात में 51 ट्रैक्टरों का काफिला शामिल हुआ ये शादी काफी चर्चा का विषय बनी हुई है

बाड़मेर: शादी जीवन में एक बार होती है और अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए हर कोई खास इंतजाम करता है। ऐसी ही एक शादी आज-कल लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है।

दरअसल, राजस्थान के बाड़मेर में एक अनोखी शादी की खूब चर्चा हो रही है जिसमें वर पक्ष ने शादी में कुछ ऐसा किया जिसे देख हर कोई हैरान है।

बताया जा रहा है कि वर पक्ष की ओर से बारात में 51 ट्रैक्टरों को ले जाया गया। इसमें दिलचस्प बात ये है कि दूल्हा खुद भी ट्रैक्टर चला रहा था। अब ये अनोखी बारात सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। 

दूल्हे के पिता ने कहा, 'मेरी बारात एक ट्रैक्टर पर निकली तो मैंने अपने बेटे के लिए 51 बारात मंगवा ली।' 51 ट्रैक्टरों वाली इस बारात में करीब 200 बाराती शामिल हुए थे। गुडामलानी गांव के मूल निवासी प्रकाश चौधरी की शादी रोली गांव की मूल निवासी ममता से हुई थी। 

अपनी इस अनोखी शादी को लेकर दूल्हे ने कहा कि मेरे परिवार का मुख्य व्यवसाय खेती है। हर कोई कृषि में है। साथ ही, एक ट्रैक्टर को किसान की पहचान माना जाता है। मेरे पिता की बारात एक ट्रैक्टर पर निकली इसलिए सभी ने सोचा कि 51 क्यों नहीं हो सकते।

दूल्हे के पिता ने कहा कि एक ट्रैक्टर को पृथ्वी का पुत्र माना जाता है। मेरे पिता और दादा की बारात ऊंटों पर जाती थी। हमारे परिवार में पहले से ही 20-30 ट्रैक्टर थे और मेरे किसान मित्रों के साथ, मैंने उनमें से कुल 51 का नोट बनाया। जब काफिला निकला तो उसमें 10-12 ट्रैक्टर और जुड़ गए।

Web Title: Rajasthan Unique wedding in Barmer The bridegroom arrived to get married by driving a tractor a procession with 51 tractors

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे