राहुल के 'मेड इन चाइना' कमेंट पर ट्विटरबाजों ने लिए मजे, #MadeInAmethi ट्रेंड के साथ फनी कमेंट की बौछार

By पल्लवी कुमारी | Published: September 28, 2018 04:56 PM2018-09-28T16:56:44+5:302018-09-28T16:56:44+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश दौरे पर कहा- म सरदार पटेल की मूर्ति गुजरात में स्थापित करेंगे, लेकिन यह दुर्भाग्य की बात है कि लौहपुरूष की मूर्ति पर ‘मेड इन चाइना’ लिखा होगा।

Rahul Gandhi Madhya Pradesh comment on made in china twitter reaction | राहुल के 'मेड इन चाइना' कमेंट पर ट्विटरबाजों ने लिए मजे, #MadeInAmethi ट्रेंड के साथ फनी कमेंट की बौछार

राहुल के 'मेड इन चाइना' कमेंट पर ट्विटरबाजों ने लिए मजे, #MadeInAmethi ट्रेंड के साथ फनी कमेंट की बौछार

नई दिल्ली, 28 सिंतबर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा,  प्धानमंत्री कहते हैं कि हम सरदार पटेल की मूर्ति गुजरात में स्थापित करेंगे, लेकिन यह दुर्भाग्य की बात है कि लौहपुरूष की मूर्ति पर ‘मेड इन चाइना’ लिखा होगा, क्योंकि इसका निर्माण चीन कर रहा है। उन्होने कहा कि यह राष्ट्रभक्त, स्वंतत्रता संग्राम सेनानी और देश का निर्माण करने वाले सरदार बल्लभ भाई पटेल का अपमान है।' राहुल का कहना था, मुझे अफसोस है कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति के पीछे लिखा होगा मेड इन चाइना। मैं चाहता हूं कि आपके फोन के पीछे, आपकी शर्ट के पीछे और जूते के नीचे मेड इन मध्‍य प्रदेश लिखा जाए। हम चाहते हैं कि मेड इन इंडिया लिखा जाए, हम चाहते हैं कि मेड बाई एचएएल लिखा जाए। राहुल गांधी का ये बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया है। 

ट्विटर 28 सितंबर को पूरे दिन 'मेड इन अमेठी' हैशटैग  (#MadeInAmethi) ट्रेंड में रहा है। इस हैशटैग के साथ लोगों ने बहुत फनी कमेंट किए हैं। वो भी ऐसे-ऐसे मजेदार कमेंट, जिसको देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। बता दें कि  'मेड इन अमेठी'  ट्रेंड इसलिए हुआ क्योंकि राहुल गांधी वहां से सांसद हैं। अमेठी कांग्रेस की परम्परागत सीट है।

देखिए वो वीडियो, जिसमें राहुल ने  मेड इन इंडिया वाला बयान दिया...



इस हैशटैग के पर केन्‍द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने भी ट्वीट किया, 'BHEL से मोबाइल, HAL से शर्ट और जूते बनवाने वालो की इस विचित्र सोच और दूरदृष्टि को क्या कहेंगे 'अपनी अपनी डफली, अपना अपना राग' अब बताओ HAL के क्या HAAL होंगे ? कृपा करों प्रभु।'

इस हैशटैग पर जितनी भी तस्वीरें आप देखेंगे, वह सारे देसी जुगाड़ वाले हैं। आप भी देखें कुछ फनी ट्वीट



































राहुल गांधी ने कल क्या-क्या बयान दिया...

राहुल गांधी ने यहां, राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘‘देश का चौकीदार होने का दावा करने वाले मोदी, अनिल अंबानी और विजय माल्या जैसे उद्योगपतियों के चौकीदार बन गये हैं।’’ राहुल ने आरोप लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने देश के लोगों के साथ धोखा किया है। देश का चौकीदार बनने की बात करते हुए मोदी प्रधानमंत्री बन गये, लेकिन अनिल अंबानी और विजय माल्या जैसे उद्योगपतियों का चौकीदार बनते हुए उन्होने (मोदी) राफेल घोटाले के जरिये देश के 30,000 करोड़ रुपये अनिल अंबानी की जेब में डाल दिये।’’ मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन राहुल आज सतना के बीटी मैदान में एक आमसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

प्रधानमंत्री मोदी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने कहा कि देश में दो मशीनें काम कर रही हैं। पहली ‘‘मोदी मशीन जो झूठ की मशीन है’’ और दूसरी ‘‘शिवराज की घोषणा मशीन’’ जो केवल घोषणाएं करती है। इसके कारण दोनों ने देश की जनता का विश्वास खो दिया है।

सतना में आम सभा के बाद राहुल रीवा के लिये रवाना हो गये। वहां आज उनका रोड शो आयोजित किया गया है। इससे पहले आज सुबह राहुल ने सतना जिले में भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट में प्रसिद्ध कामता प्रसाद मंदिर में पूजा अर्चना कर अपने दो दिवसीय चुनावी दौरे का आगाज किया।

चित्रकूट में आमसभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यदि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस केन्द्र में सत्ता में आई तो उनकी पार्टी माल और सेवा कर (जीएसटी) कम करने के लिए इसमें बदलाव करेगी।

उन्होने भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर हमला करते हुए कहा, ‘‘आज का जीएसटी तो ‘गब्बर सिंह टैक्स’ है। नोटबंदी एवं इस गब्बर सिंह टैक्स को लागू करके (वर्तमान भाजपा नीत केन्द्र सरकार ने) छोटे दुकानदारों, छोटे उद्योगों एवं रोजगार को खत्म कर दिया है। जैसे ही हमारी सरकार आयेगी, हम इस ‘गब्बर सिंह टैक्स’ को असली टैक्स में बदल देंगे।’’ राहुल ने कहा, ‘‘(देश में) एक टैक्स लागू होगा। कम से कम टैक्स लागू होगा।’’ उन्होंने कहा कि हम पूरी शक्ति रोजगार देने में लगा देंगे। 

अनिल अंबानी को लेकर किया तंज

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘अनिल अंबानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फ्रांस गए। बिना किसी से पूछे राफेल का पुराना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया और नया कॉन्ट्रैक्ट कर दिया। सरकारी क्षेत्र की कंपनी हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) से कॉन्ट्रैक्ट छीना और 30,000 करोड़ रूपये अपने दोस्त अनिल अंबानी की जेब में डाल दिये।’’ उन्होंने कहा, ‘‘रक्षा मंत्री कहती हैं कि हम राफेल की कीमत नहीं बता सकते हैं। लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति ने मुझसे कहा था कि कीमत गोपनीय रखने का कोई समझौता नहीं हुआ है।’’ राहुल ने कहा, ‘‘मोदी सरकार ने 526 करोड़ रूपये का लड़ाकू राफेल विमान 1600 करोड़ रूपये में खरीदने का सौदा किया है।' उन्होंने कहा कि मोदी ने एचएएल से कॉन्ट्रैक्ट छीनकर अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रूपये का कॉन्ट्रैक्ट दिया है, जिन्होंने 10 दिन पहले ही यह कंपनी खोली थी और जिन्हें विमान बनाने का कोई अनुभव नहीं है। अनिल अंबानी पर पहले से ही 45,000 करोड़ रूपये का कर्जा है। 

इस पखवाड़े में यह राहुल का मध्यप्रदेश का दूसरा चुनावी दौरा है। इससे पहले उन्होंने 17 सितंबर को भोपाल में हिन्दू पुजारियों के मंत्रोच्चारण के बाद अपना करीब 14 किलोमीटर का रोड शो कर रैली को संबोधित किया था। मध्यप्रदेश में कांग्रेस वर्ष 2003 से सत्ता से बाहर है। प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव हैं और कांग्रेस सत्ता में वापस लौटने के प्रयास कर रही है।

(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट) 

Web Title: Rahul Gandhi Madhya Pradesh comment on made in china twitter reaction

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे