PM Narendra modi first press conference gets trolled on twitter #PressConference | पीएम मोदी की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस: सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #PressConference, ट्विटरबाजों ने 'मोदी मीम्स' की लगाई झड़ी
तस्वीर स्त्रोत- सोशल मीडिया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने पांच साल के कार्यकाल में आज (17 मई) पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। पीएम मोदी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ-साथ सोशल मीडिया पर #PressConference ट्रेंड होने लगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ पांच साल में पहली बार पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। हालांकि नरेंद्र मोदी ने किसी भी पत्रकार के सवाल का जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि सभी सवालों के जवाब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह देंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सभी सवालों के जवाब अमित शाह दे रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद जरूर रहे। 

हैशटैग #PressConference के साथ लोग पीएम मोदी और प्रेस कॉन्फ्रेंस से जुड़ी कई सारे मीम शेयर किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के इस प्रेस कॉन्फ्रेंस की आलोचना की जा रही है। लोगों का कहना है कि एक तो पीएम ने पांच सालों में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की लेकिए बिना सवाल-जवाब के चले गए। 

#PressConference के साथ ज्यादातर लोग पीएम मोदी के वो मीम शेयर कर रहे हैं, जिसमें पीएम मोदी अमित शाह की ओर हाथ बढ़ाकर इशारा कर रहे हैं। लोग तंज करते हुए लिख रहे हैं कि आप भी वो वीडियो देखिए, जिसमें पीएम मोदी ने ऐतिहासिक जवाब दिया है। 

पत्रकार के सवाल पर खुद को सिपाही बताकर शाह की ओर कर पीएम मोदी ने किया इशारा

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल वाले राउंड में आज तक न्यूज चैनले की जानी-मानी पत्रकार अंजना ओम कश्यप ने पीएम मोदी से पूछा कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने जो 'नाथूराम गोडसे देशभक्त' वाला बयान दिया है, अगर उसके बाद भी वो भोपाल सीट से जीत जाती हैं तो क्या पार्टी उन्हें बाहर का रास्ता दिखाएगी या स्वागत करेगी? 

सवाल सुनते ही पीएम मोदी ने अमित शाह की ओर इशारा करते हुए कहा, मैं तो अनुशासन को मामने वाला सिपाही हूं...मेरे ही अध्यक्ष से ऊपर कोई नहीं है..तो जवाब भी वही देंगे। जिसके बाद सवाल का जवाब अमित शाह ने दिया। लेकिन सोशल मीडिया पर पीएम मोदी का खुद को सिपाही बताकर अमित शाह की तरफ इशारा करने वाला वीडियो वायरल हो गया है। 

राहुल गांधी ने किया पीएम मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस 

अमित शाह और पीएम मोदी के समांतर इधर राहुल गांधी भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब पत्रकारों ने बताया कि बीजेपी भी मीडिया से बात कर रही है तो उन्होंने तंज करते हुए कहा, 'वेरी गुड, प्रधानमंत्री का पहला प्रेस कॉन्फ्रेंस चुनाव परिणाम से चार पांच दिन पहले होता है। यह अजीब है कि प्रधानमंत्री अमित शाह के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। सुना है दरवाजा बंद कर दिया गया है और कुछ पत्रकारों को घुसने नहीं दिया जा रहा है। बंद कमरे में प्रेस कॉन्फ्रेंस हो रही है।' 

राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा, मैं चाहता था कि कुछ पत्रकार मेरी ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल पूछ आए लेकिन वहां से कुछ पत्रकारों को भी भगा दिया गया है।' राहुल गांधी ने मीडिया को धन्यवाद देते हुए कहा, मेरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुधार हो गया है और यह आपकी वजह से है। जिसके लिए मैं आव सब का धन्यवाद करता हूं। 

उन्होंने कहा, 'मैं भी पीएम मोदी से सवाल पूछना चाहता हूं कि आपने राफेल पर जवाब क्यों नहीं दिया। मैं पूछना चाहता हूं कि अनिल अंबानी को आम आदमी का पैसा क्यों दिया गया। आपने मेरे साथ डिबेट क्यों नहीं की?' 
 


Web Title: PM Narendra modi first press conference gets trolled on twitter #PressConference