Shocking Video: उड़ान के दौरान बीच हवा में यात्री ने खोला प्लेन का इमरजेंसी द्वार, देखिए फिर क्या हुआ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 26, 2023 09:34 PM2023-05-26T21:34:42+5:302023-05-26T21:35:50+5:30

एशियाना एयरलाइंस के विमान में एक यात्री ने आपातकालीन निकास खोल दिया, विमान सुरक्षित रूप से उतरा लेकिन कई लोग अस्पताल में भर्ती हो गए।

Passenger Opens Emergency Exit Mid-Air, Wind Rips Throug | Shocking Video: उड़ान के दौरान बीच हवा में यात्री ने खोला प्लेन का इमरजेंसी द्वार, देखिए फिर क्या हुआ

Shocking Video: उड़ान के दौरान बीच हवा में यात्री ने खोला प्लेन का इमरजेंसी द्वार, देखिए फिर क्या हुआ

Highlightsएशियाना एयरलाइंस के विमान में एक यात्री ने आपातकालीन निकास खोल दियाएयरबस A321-200 लगभग 200 यात्रियों को ले जा रहा था विमान सुरक्षित रूप से उतरा लेकिन कई लोग अस्पताल में भर्ती हो गए

सियोल: हवाई यात्रियों को अक्सर प्लेन में लगा इमजेंसी द्वार आपातकाल के समय में ही खोलने की सलाह दी जाती है। लेकिन क्या हो अगर यह द्वार सामान्य हवाई यात्रा के ही खोल दिया जाए। दरअसल, एशियाना एयरलाइंस के विमान में एक यात्री ने आपातकालीन निकास खोल दिया, विमान सुरक्षित रूप से उतरा लेकिन कई लोग अस्पताल में भर्ती हो गए।

एयरबस A321-200 लगभग 200 यात्रियों को ले जा रहा था क्योंकि यह घरेलू उड़ान पर सियोल से लगभग 240 किलोमीटर (149 मील) दक्षिण-पूर्व में डेगू अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रनवे के पास पहुंचा था। दक्षिण कोरियाई वाहक के प्रतिनिधि ने मीडिया को बताया कि जब विमान अभी भी जमीन से लगभग 200 मीटर (650 फीट) ऊपर था, तभी आपातकालीन निकास के पास बैठे एक यात्री ने "लीवर को छूकर मैन्युअल रूप से दरवाजा खोला"। 

इस घटना को लेकर एशियाना एयरलाइंस ने कहा कि दरवाजे के अप्रत्याशित रूप से खुलने से कुछ यात्रियों को सांस लेने में कठिनाई हुई और लैंडिंग के बाद कुछ लोगों को अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने कहा कि इस घटना में कोई बड़ी चोट या क्षति नहीं हुई है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना में नौ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एयरलाइन कंपनी ने कहा, "यात्री को पुलिस के पास ले जाया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है", यह पता लगाने के लिए कि उन्होंने दरवाजा क्यों खोला। घटना का एक छोटा वीडियो योनहाप द्वारा साझा किया गया है।

फ़ुटेज में बीच हवा में खुले दरवाज़े से तेज़ हवा चलती दिखाई दे रही है, कपड़े की सीट-बैक और यात्रियों के बाल बेतहाशा फड़फड़ा रहे हैं और कुछ आश्चर्य में चिल्ला रहे हैं।

सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक अन्य वीडियो में एक खुले दरवाजे के बगल में आपातकालीन निकास पंक्ति में बैठे यात्रियों को तेज हवाओं से टकराते हुए दिखाया गया है। सीटबेल्ट पहने हुए दो पुरुष यात्रियों को उनके चारों ओर हवा के झोंके के रूप में जीतते हुए देखा जा सकता है, जबकि वे आर्मरेस्ट पकड़कर दरवाजे से दूर जाने की कोशिश करते हैं।

Web Title: Passenger Opens Emergency Exit Mid-Air, Wind Rips Throug

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे